कोविड टीकाकरण: होशियारपुर जिले के 401 गांवो में हुआ मुकम्मल टीकाकरण: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन होशियारपुर की गंभीरता के चलते स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण के लिए डोर- टू-डोर शुरु अभियान के अंतर्गत पहली, दूसरी व बूस्टर डोज सहित साढ़े 22 लाख का आंकड़ा पार हो गया है। इसके अलावा जिले के 401 गांवों का मुकम्मल टीकाकरण करवाया जा चुका है, जो अपने आप में स्वास्थ्य विभाग की अच्छी कारगुजारी को दर्शा रहा है। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने स्वास्थ्य विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन कर रहे अधिकारियों, कर्मचारियों की ओर से की मेहनत के चलते ही यह आंकड़ा साढ़े 22 लाख से पार हुआ है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले के 401 गांवों में 100 प्रतिशत मुकम्मल टीकाकरण(दोनों खुराकों) के अलावा 900 गांवों में पहली डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में 12 लाख 3 हजार 137 पहली डोज, 10 लाख 30 हजार 763 दूसरी डोज व 21 हजार 912 बूस्टर डोज सहित अब तक 22 लाख 55 हजार 812 के करीब कोविड वैक्सीनेशन की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि 22 लाख 55 हजार 812 के आंकड़े में 15 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को पहली डोज 49,666 व दूसरी डोज 6,723 भी शामिल है।

डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुरु अभियान की प्रशंसा करते हुए जिला वासियों को अपील की कि जिन व्यक्तियों ने कोविड-19 टीकाकरण नहीं करवाया, वे पहल के आधार पर जरुर करवाएं। उन्होंने कहा कि यह टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से डोर टू डोर किया जा रहा है। इसके अलावा टीकाकरण नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में करवाया जा सकता है। उन्होंने यह भी अपील की कि यदि स्वास्थ्य विभाग की टीमें टीकाकरण के लिए घर आएं तो उनको  सहयोग किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here