रोटरी मिड टाऊन ने ’गिफ्ट ऑफ साईट’ के तहत 209 लोगों की अन्धेरी जि़न्दगियों में भरी रोशनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन की कोर्नियल ट्रांसप्लांट की मासिक बैठक प्रधान प्रवीण पलियाल की अध्यक्षता में की गई, जिसमे प्रोजैक्ट चेयरमैन रोटेरियन मनोज ओहरी ने बताया कि मार्च व अप्रैल महीने में क्लब द्वारा 11 अन्धेरी जि़न्दगियों में रोशनी भरी गई। उन्होंने कहा कि प्रोजैक्ट  ’’गिफ्ट ऑफ साईट’’ के तहत जिन मरीज़ों को रोशनी मिली उनमें 6-पंजाब, 3-हरियाणा व 2 लोग उत्तर प्रदेश से थे जिनमें से 9-आप्रेशन डॉ. रोहित गुप्ता गुरू का लंगर चंडीगढ़ व 2-आप्रेशन डॉ. शकीन सिंह अमृतसर द्वारा किये गये।

Advertisements

क्लब द्वारा अब तक 209 लोगों के रोशनी देने में सहायता की है। मरीज़ों के आप्रेशन का सारा खर्च रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन व प्लानो मैट्रो रोटरी क्लब यू.एस.ए. द्वारा किया जाता है। ज़रूरतमंद मरीज को दवाईयां भी मुफ्त में दी जाती है। इस अवसर पर डॉ. रोहित गुप्ता ने कहा कि जब किसी रोग, ज़ख्म, संक्रमण के कारण कोर्निया पर धुंधली परत जम जाती है तो हमारी दृष्टि खत्म या कमज़ोर हो जाती है। लैमिलर ग्राफ्ट तकनीक से कोर्निया की अलग-अलग परतों का प्रत्यारोपण संभव हुआ है।  

इस अवसर पर प्रेज़ीडैंट रोटेरियन प्रवीण पलियाल ने सभी लोगों से एक अपील की है कि अगर आपके आस-पास कोई भी व्यक्ति कोर्निया रोग से पीडि़त है तो वह रोटरी क्लब के सदस्यों से सम्पर्क कर सकता है। उसका सारा खर्च रोटरी द्वारा वहन किया जायेगा।   इस अवसर पर मनोज ओहरी, प्रवीण पब्बी, वरिन्दर चोपड़ा, रोहित चोपड़ा, डी.पी., कथूरिया, सतीश गुप्ता, जगमीत सेठी आदि सदस्य शामिल थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here