कांग्रेस ने देश को आपातकाल में झोंक कर किया था कलंकित: भाजपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला भाजपा इकाई की ओर से जिलाध्यक्ष निपुण शर्मा की अध्यक्षता में 25जून,1975 में तत्कालीन इंदिरा गांधी द्वारा देश मे लगाई गई इमरजेंसी की बरसी पर ‘रोषस्वरूप काला दिवस’ कार्यक्रम मनाया गया। इस मौके पर पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में आज भी ‘आपातकाल की मानसिकता’’ विद्यमान है और ‘‘एक परिवार’’ के हित राष्ट्रीय हितों पर हावी हो गये। सूद ने कहा कि तत्कालीन इंदिरा गांधी ने जो कलंक देश के माथे पर लगाया है उसे कांग्रेस कभी धो नही सकती।उन्होंने कहा कि गरीबी हटाओ’’ का नारा देने वाली कांग्रेस ने आपातकाल लागू कर गरीबों के मुंह का निवाला छीनने का घनघोर पाप किया था और उस दौरान सच्चाई के लिए उठने वाली हर आवाज पर जुल्म ढाये गये थे।

Advertisements


हिमाचल प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि देश में आपातकाल के लिए कांग्रेस के ‘‘निहायत अलोकतांत्रिक’’ रवैये को जिम्मेदार ठहराते हुए नयी पीढ़ी से अपील की कि वह लोकतंत्र के इस काले अध्याय से उचित सीख ले। भाजपा नेता महिंदर कौर जोश ने कहा कि वर्ष 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने सत्ता के स्वार्थ व अंहकार में देश पर आपातकाल थोपकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा कि असंख्य सत्याग्रहियों को रातों रात जेल की कालकोठरी में कैद कर प्रेस पर ताले जड़ दिए। नागरिकों के मौलिक अधिकार छीनकर संसद व न्यायालय को मूकदर्शक बना दिया।उनके पिता ने भी इमरजेंसी के समय लंबे समय तक जेल काटी लेकिन इंदिरा के तानाशाही रवैये के आगे नही झुके।


इस मौके पर कमल चौधरी,विनोद परमार,अर्चना जैन,रजनी सैनी,सुरिंदर कौर सैनी,सुनीता,संतोष वशिष्ठ,गुरमिंदर कौर,एडवोकेट प्रिया,पार्षद सुरिंदर भट्टी,भारत भूषण वर्मा,जिन्दू सैनी,राकेश सूरी,अश्वनी ओहरी,यशपाल शर्मा,प ओंकार नाथ शर्मा,बलवीर विरदी,ईश सरदाना,अंकित नैयर, निर्मल सिंह सैनी,यशपाल सरदाना,जीवन पथरिया,अंशुल जैन,राजकुमार कोहली आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here