शहर निवासियों को भ्रष्टाचार मुक्त और समयबद्ध सेवाएं मुहैया होंगी: अमन अरोड़ा

चंडीगढ़ ( द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के शहरी लोगों को पारदर्शी और जवाबदेही वाली बेहतर नागरिक सेवाएं मुहैया करवाने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार शहर निवासियों को भ्रष्टाचार मुक्त साफ़-सुथरी और समयबद्ध सेवाएं भी मुहैया करवाएगी। यह विचार आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने आज पुड्डा भवन में विभाग की पहली मीटिंग के दौरान सांझे किये। आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग के चल रहे विकास कामों और भावी बनाऐ जाने वाले प्रोजेक्टों की प्रगति का जायज़ा लेते हुये श्री अरोड़ा ने अधिकारियों को राज्य में भविष्यमुखी और योजनाबद्ध विकास को यकीनी बनाने के लिए तनदेही से काम करने के लिए कहा। 

Advertisements

आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार पंजाब में साफ़-सुथरा, पारदर्शी और जवाबदेही वाला अच्छा प्रशासन मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को जन हितैषी नीतियाँ तैयार करने के निर्देश देते हुये कहा कि इस बात को भी यकीनी बनाया जाये कि चल रहे प्रोजैक्ट और स्कीमों को तय समय मुकम्मल किया जायेगा और लोगों को समयबद्ध सेवाएं मुहैया करवाई जाएँ। उन्होंने कहा कि सरकारी दफ्तरों में शहरी लोगों की परेशानी पूर्ण तौर पर बंद की जायेगी और भ्रष्टाचार और गलत काम करने वालों के प्रति कोई लिहाज़ नहीं इस्तेमाल किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को विभाग के सामथ्र्य और कमज़ोरियों को ध्यान में रखते हुए विभाग की कार्य योजना तैयार करने के लिए कहा। 

श्री अरोड़ा ने कहा कि आगामी समय में वह निजी तौर पर अलग-अलग शहरों की रैज़ीडैंट वैलफेयर ऐसोसीएशनों और शहरी लोगों को मिलकर उनकी समस्याएँ सुनेंगे और इन मीटिंगों के दौरान सामने आए सुझावों को व्यवहारिक रूप में लागू करने के लिए योजनाएँ और नीतियाँ तैयार करेंगे। इससे पहले विभाग के प्रमुख सचिव ए. के. सिन्हा ने कैबिनेट मंत्री का स्वागत करते हुये विभाग के कामकाज को सुचारू ढंग से चलाने के लिए उठायेजा रहे कदमों संबंधी अवगत करवाया। इस मौके पर अन्यों के इलावा पुड्डा के मुख्य प्रशासक और टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के डायरैक्टर अरशदीप सिंह थिंद और गमाडा के मुख्य प्रशासक अमनदीप बांसल भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here