कुलतार संधवां द्वारा एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्ज़ होल्डर साइकिलिस्ट गुरप्रीत कमों का सम्मान

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विधान सभा के स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां द्वारा आज यहाँ विधान सभा में अपने चैंबर में कोटकपुरा के एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्ज़ होल्डर साइकिलिस्ट गुरप्रीत सिंह कमों का सम्मान किया गया।   गुरप्रीत कमों ने लोगों को तंदुरुस्त रहने के लिए साइकिल चलाने के लिए प्रेरित करने के लिए 8 जून, 2020 से 15 सितम्बर, 2020 तक लगातार 100 दिन रोज़ाना 100 किलोमीटर साइकिल चलाया और उनका नाम 1 जून, 2022 को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्ज़ में दर्ज हुआ है।  

Advertisements

गुरप्रीत कमों और कोटकपुरा साइकिल राईडजऱ् को इस प्रतिष्ठित उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए स्पीकर ने कहा कि गुरप्रीत कमों की उपलब्धि नौजवानों और साइकिलिस्ट बनने के चाहवानों के लिए प्रेरणा-स्रोत होगी। उन्होंने कहा कि केवल कोटकपुरा के लोगों को ही नहीं, बल्कि पूरे पंजाब को गुरप्रीत की इस उपलब्धि पर बहुत गर्व है। उन्होंने कहा कि वह साइकिल सुपरस्टार के रूप में उभरने की क्षमता रखता है। गुरप्रीत कमों को प्रशंसा पत्र और यादगारी चिह्न देकर सम्मानित करते हुए स. संधवां ने उनकी भविष्य के मुकाबलों में सफलता की कामना की।  

गौरतलब है कि गुरप्रीत सिंह कमों ने साल 2021 में निर्धारित समय के अंदर 200 किलोमीटर, 300, 400 और 600 किलोमीटर साइकिल चलाकर ‘सुपर रैनेडोयर’ का खि़ताब हासिल किया था। यह मुकाबला ऑडेक्स इंडिया रैंडोन्यूर्स (ए.आई.आर.) द्वारा करवाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here