हमीरपुर जिला में 13 से 15 अगस्त तक हर घर फहराया जाएगा तिरंगा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। उपायुक्त देबश्बेता बनिक ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला हमीरपुर में प्रत्येक नागरिक की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए व्यापक मुहिम शुरू जाएगी। इस मुहिम के तहत जिला वासियों को अपने -अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि इस मुहिम के तहत हर घर, हर गांव, हर पंचायत तक हर घर तिरंगा अभियान का संदेश पंहुचाया जाएगा और सभी लोगों की भागीदारी सुनिश्चित बनाने के प्रयास किए जाएगें।

Advertisements

उन्होंने बताया कि हर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हमीरपुर जिला मेें हर घर, सरकारी भवनों, बैकों, औद्यौगिक, शैक्षणिक भवनों में फ्लैग कोड के अनुरुप तिरंगा फहराने   का लक्ष्य हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएगें। उन्होंने बताया कि तिरंगा प्लास्टिक का नहीं होना चाहिए। इस संबंध में सूचना शीघ्र ही जिला की बैवसाइट पर भी डाल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए स्वंय सेवी, पूर्व सैनिक, महिला मंडल, युवक मंडल तथा सामाजिक संगठन बड़ चढ़ कर भाग लें तथा अपना महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को पंचायत घरों, आंगनबाड़ी केंद्रों, उचित मूल्यों को दुकानों पर राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध कराया जाएगा।  उन्होंने बताया कि अलग-अलग साईज के राष्ट्रीय ध्वज की कीमत भी अलग होगी, लेकिन ये बहुत कम होगी ताकि सभी लोग आसानी से तिरंगे को अपने-अपने घरों में लगा सकें। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे तिरंगे के साथ फोटों खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड भी करें।  उन्होंने बताया कि स्कूलों में बच्चों को $फ्लैग कोड की जानकारी भी दी जाएगी ताकि सभी बच्चे अपने राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरुक हो सकें। इस दौरान जिला भर में प्रभात फेरियों का आयोजन करके लोगों को जागरूक किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड वैकसीन अमृत ऊत्सव में 75 दिनों का जन अभियान चलाकर पात्र लोगों को कवर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी पात्र लोगों को कोविड वैकसीन की निशुल्क एहतियाती डोज देने का लक्ष्य रखा गया है। 30 सिंतबर तक चलाए जाने वाले मुहिम के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कवर करने का प्रयास किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here