सरकारी कन्या स्कूल रेलवे मंडी में मनाया गया बाल दिवस, दाखिला अभियान की भी हुई शुरुआत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशों पर सरकारी कन्या सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल रेलवे मंडी में प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा की अध्यक्षता में बाल दिवस मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर कैबिनेट मंत्री श्री ब्रम शंकर जिंपा की धर्मपत्नी श्रीमती विभा शर्मा ने शिरकत की। मुख्य अतिथि श्रीमती विभा शर्मा ने स्कूल की छात्राओं को बाल दिवस की बधाई देते हुए मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल की मैगजीन ‘नवियां पुलांघा’ का भी विमोचन किया।

Advertisements

इस मौके पर मुख्यातिथि के साथ स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की चेयरमैन श्रीमती इंदू, श्रीमती नीति शर्मा, एस.एम.सी सदस्यों, बच्चों के अभिभावकों व स्कूल स्टाफ की ओर से स्कूल के दाखिला अभियान की सामूहिक तौर पर शुरुआत की गई। स्कूल की छात्राओं ने इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। स्कूल की ओर से करवाए गए भाषण, सुंदर लिखाई, कविता गायन, पंजाब पढऩे, पंजाबी बोली संबंधी स्लोगन राइटिंग, पंजाबी भाषा साहित्य व संस्कृति के बारे में आम ज्ञान, पंजाबी में अखाण व मुहावरों, कैलीग्राफी, पंजाबी लेख आदि के मुकाबले के विजेताओं को सम्मानित भी किया गया।

स्कूल की छात्राओं की ओर से फस्र्ट एड, आर्ट एंड क्राफ्ट,  हिंदी, पंजाबी, अंग्रेजी, साइंस व सोशल साइंस विषयों से संबंधित स्टाल के लआवा लाईब्रेरी का लंगर भी लगाया गया। बच्चों की ओर से देश भक्ति के गीत पर पेश की गई कोरियोग्राफी आकर्षण का केंद्र बनी रही। इस मौके पर बच्चों के अभिभावकों व स्कूल का स्टाफ भी मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here