पीयू यूथ फैस्टीवल के दूसरे दिन भांगड़े की रही धूम

– भांगड़े में लुधियाना अव्वल, डी.ए.वी होशियारपुर ने पाया दूसरा स्थान-

Advertisements

youth festival at dav college Hoshiarpurहोशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। 59वें पंजाब यूनिवर्सिटी यूथ ऐंड हैरीटेज़ फैस्टीवल के दूसरे दिन पंजाब के लोक विख्यात लोकनाच भांगड़ा की धूम रही। इसे के साथ ही इंस्ट्रमेंटल म्यूजक़ि, इंडियन ऑर्केस्ट्रा ने दर्शकों को थरिकने को मजबूर किया तो ऑन द स्पॉट पेंटिंग, कोलाज मोकिंग, क्ले मॉडलिंग, पोस्टर मेकिंग और कार्टूनिंग में प्रतिभागी विद्यार्थियों का प्रतिभा की दमक से देखने वालों ने दांतों तले उंगली दबा ली। स्टिल लाइफ पेंटिंग, स्टिल लाइफ ड्रॉइंग और इंस्टालेशन में प्रतिभागियों ने जिस कदर जीवन के विभिन्न आयामों को जीवंत रूप से चित्रित किया उसे देश सभी अश-अश कर उठे।

दूसरे दिन का आगाज़ विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार, पीयू यूथ वेल्फेयर डायरेक्टर डा. निर्मल जौड़ा, डीएवी कालेज मेनेजमेंट के अध्यक्ष डा. अनूप कुमार, सचिव प्रिं. डीएल आनंद, डा. अरविंद कुमार, कालेज प्रिंसिपल डा.नीरजा ढींगरा सहित ने ज्योति प्रज्जवलित करके किया। इस दौरान अपने संबोधन ने डा. राजकुमार ने कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों के समन्वित विकास के लिए अत्यावश्यक हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा का मकसद है विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास और इसके लिए इस तरह के आयोजन अपनी अहम भूमिका अदा करते हैं।

उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में सफलता हासिल करने के लिए दृढ़ निश्चिय के साथ आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।इस दौरान मंच संचालन प्रो. ट्रेसी कोहली व प्रो. पूजा वशिष्ट ने किया। इस अवसर पर डीएवी कालेज मैनेजमेंट कमेटी के पदाधिकारी, सदस्य और ऑर्गेनााइंजिंग सचिव डा. कुलवंत राणा विभिन्न कालेजों के प्रिंसीपल, जोन कोआर्डीनेटर और बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

youth festival at dav college Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here