मान सरकार दिढ़बा और हंडिआया में सिवरेज सिस्टम की सुविधा प्रदान करने के लिए 12.07 करोड़ रुपए ख़र्च करेगी: निज्जर

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि पंजाब सरकार ने संगरूर के दिढ़बा और बरनाला के हंडिआया में सिवरेज सिस्टम की सुविधा मुहैया करवाने के लिए लगभग 12.07 करोड़ रुपए ख़र्च करने का फ़ैसला किया है। इस सम्बन्धी पंजाब जल सप्लाई सिवरेज बोर्ड की तरफ से दफ़्तरी कार्यवाही शुरू कर दी गई है। स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें, साफ़ सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाने के लिए हर संभव यत्न कर रही है। इस दिशा में काम करते हुए राज्य भर में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि संगरूर के दिढ़बा में यूपीवीसी पाईप सिवरेज बिछाने और मैनहोल के निर्माण, सीवर हाऊस कुनैकशन मुहैया करवाने और अन्य सम्बन्धित कामों के लिए लगभग 7.80 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी तरह बरनाला जिले के हंडिआया में यूपीवीसी पाईप सिवरेज और मैनहोल का निर्माण, सीवर हाऊस कुनैकशन मुहैया करवाने और अन्य सम्बन्धित कामों के लिए भी लगभग 4.27 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का मुख्य मकसद राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें, साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाना है। इसलिए पंजाब सरकार राज्य के विकास कामों को विशेष प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभाग के कामों में पारदर्शिता और गुणवत्ता को यकीनी बनाया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here