पढ़े व पढ़ाए बिना स्कूल से चले जाना भी भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है: इंद्रजीत कौर

chauksi-seminar-held-SSS-Chohal-Hoshiarpur-Punjab (2)

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। चौकसी जागरूकता सप्ताह के तहत सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में प्रिंसीपल इंदिरा रानी की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पंजाब ग्रामीण बैंक के सहयोग से करवाए गए कार्यक्रम में बैंक के जिला कोआर्डीनेटर एम.के. डडवाल, डी.जी.एम. इंद्रजीत कौर व सीनीयर मैनेजर शुभ लता विशेष तौर पर शामिल हुए।

Advertisements

इस मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए जिला कोआर्डीनेटर एम.के. डडवाल, डी.जी.एम. इंद्रजीत कौर व सीनीयर मैनेजर शुभ लता ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना होगा। जिस प्रकार से रिश्वत लेना अपराध है उसी तरह से रिश्वत देना भी अपराध की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी आपका काम करने के एवज में पैसों की मांग करता है तो उसे पैसे देने से बचें, क्योंकि आज के कानून के अनुसार कोई भी कर्मचारी अथवा अधिकारी काम को ज्यादा दिनों तक रोककर नहीं रख सकता। उनहोंने कहा कि स्कूल में पढऩे व पढ़ाने के लिए आने के बावजूद ज्ञान दिए व हासिल किए बिना ही घरों को चले जाना भी भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाला आधिकारी व कर्मचारी चाहे वह कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो कानून किसी को बख्शता नहीं है।

chauksi-seminar-held-SSS-Chohal-Hoshiarpur-Punjab (2)

उन्होंने बच्चों को भ्रष्टाचार मुक्त भारत बानाने के लिए शपथ भी दिलाई।

इस मौके पर प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने बैंक अधिकारियों को स्कूल में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर लैक्चरार संदीप सूद, अशोक कालिया, निर्मला देवी, पूनम विर्दी, इंदू काजल, आकाशदीप कौर, कंवलदीप कौर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here