जैम्स कैम्ब्रिज स्कूल में ‘किंडर र्गाटन ग्रेजुएशन सेरेमनी’ कार्यक्रम का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर में प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह के नेतृत्व में ‘किंडर र्गाटन ग्रेजुएशन सेरेमनी’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। समारोह में डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर कोमल मित्तल ‘मुख्यअतिथि’ के रूप में उपस्थित हुई तथा नन्हें मुन्ने बच्चों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं तथा आर्शीवाद दिया। समारोह में मिनाक्षी महाजन सिविल जज (जे.डी) ‘गैस्टआफआनर’रही। कार्यक्रम में वासल एजुकेशन के.सी.ई.ओ राघव वासल भी उपस्थित रहें। ‘मुख्यअतिथि’ डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर कोमल मित्तल ने ज्योति प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया। उन्होनें अपने सम्बोधन में नन्हें बच्चों की हौसला अफज़ाई की तथा कहा कि इतने छोटे बच्चों को आत्मविश्वास से अंग्रेजी में बोलते देखकर अध्यापकों की मेहनत नजऱ आती है। उन्होंने स्कूल शिक्षा प्रणाली की बहुत तारीफ की।

Advertisements

मिनाक्षी महाजन सिविल जज (जे.डी) ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उनकी बेटी भी इसी स्कूल की छात्रा है, इस स्कूल में शैक्षणिक एवं बौधिक विकास के साथ-साथ बच्चों का सर्वांगीन विकास किया जाता है। नर्सरी कक्षा के छात्रों ने भगवान गणेश की प्रार्थना से कार्यक्रम की शुरूआत की तथा छात्रों ने स्वागती गीत पर नृत्य करते हुए अभिभावकों तथा मेहमानों का स्वागत किया। कक्षा के. 2 के हरेक छात्र ने स्टेज पर आकर अध्यापकों का धन्यवाद किया तथा अभिभावकों के लिए प्यार की अभिव्यक्ति कर सबको मंत्रमुग्ध कर िदया। के.1 के नन्हें छात्र क्लाऊन के वेशभूषा में नृत्य करते बहुत सुंदर प्रतीत हो रहे थे। अन्य छात्रों द्वारा कई अलग-अलग नृत्य प्रस्तुत किए गए जिसे सभी ने खूब सराहा। अंत में किंडर र्गाटन पास कर रहे बच्चों ने गाने द्वारा पूरे वर्ष की उपलब्धियों को सबके समक्ष रखा।

स्कूल में चल रहे शिक्षा कार्यक्रम तथा अतिरिक्त गतिविधियों की झलक नन्हे मुन्ने बच्चों के आत्म विश्वास तथा प्रतिभा में साफ झलक रही थी। प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम कामक सदके 2 के छात्रों को किंडर गार्टन पास करने पर उनकी उपलब्धता के लिए सम्मनित करना तथा प्राइमरी स्कूल में स्वागत करना है। 2-6 साल की आयु वर्ग के बच्चों पर अतिरिक्त बोझ ना डालते हुए अनुकूल वातावरण में रोमांचक गतिविधि आधारित शिक्षा ज्य़ादा लाभ प्रदसिद्ध होती है तथा अध्यापिका के साथ-साथ अभिभावकों की सक्रिय भागीदारी से बच्चे बेहतर सीखते है तथा उनकी सोचने की क्षमता में निखार आता है। वासल एजुकेशन के प्रधान के.के. वासल, चैयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ राघव वासल ने बच्चों की बेहतरीन परवरिश के लिए अभिभावकों तथा अध्यापकों को मिलकर शिक्षा तथा मूल्यवान संस्कार देने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here