रबी के मौसम के दौरान पंजाब की नहरों में 4 अप्रैल तक पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। रबी के मौसम के लिए नहरी प्रोग्राम का ऐलान करते हुए जल संसाधन विभाग, पंजाब के प्रवक्ता ने बताया कि 28 मार्च से 4 अप्रैल 2023 तक सरहिन्द केनाल सिस्टम जैसे कि बिस्त दोआब केनाल, सिधवां ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, अबोहर ब्रांच और पटियाला फीडर क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।  

 प्रवक्ता ने नहरी प्रोग्राम के बारे में विस्तार में जानकारी देते हुए बताया कि भाखड़ा मेन लाईन में से निकलने वाली नहरें जोकि ग्रुप’ए’ में है, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। घग्गर लिंक और इसमें से निकलती घग्गर ब्रांच और पी.एन.सी. जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।  

 जल संसाधन विभाग के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जोकि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहे जोकि ग्रुप ‘बी’ में है, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।  उन्होंने आगे बताया कि अपर बारी दोआब केनाल में से निकलती लाहौर ब्रांच और इसके रजबाहों को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। मेन ब्रांच लोअर, कसूर ब्रांच, सभराओ ब्रांच और इनके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।  

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here