संभावित बाढ़ से निपटने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी: कोमल मित्तल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि जिले में संभावित बाढ़ से निपटने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। वे जिले के गांव रड़ा, टाहली व गंदूवाल में प्रस्तावित बाढ़ सुरक्षा कार्यों का निरीक्षण करने के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाए जाएंगे ताकि ऐसी स्थिति से सुचारु  ढंग से निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि संभावित बाढ़ से लोगों को राहत दिलाने के लिए जहां जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास जारी है वहीं बाढ़ के पानी से किसानों की फसल को बचाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले के समूह एस.डी.एम्ज को निर्देश दे दिए गए है कि वे अपने उप मंडलों में संभावित बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को प्रस्तावित बाढ़ सुरक्षा कार्यों को पूरी गंभीरता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने एस.डी.एम्ज, ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ काम करने के लिए कहा। उन्होंने संबंधित विभाग को किश्तियों, लाईफ जैकटें, तिरपालें, टैंट के अलावा बाढ़ संबंधित इस्तेमाल की जाने वाली मशीनरी की अग्रिम तौर पर जांच करने की भी हिदायत की।
कोमल मित्तल ने कहा कि एस.डी.एम्ज व ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे संभावित बाढ़ प्रभावित गांवों की अभी से पहचान कर लें ताकि मौके पर किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने एस.डी.एम्ज को प्रभावित गांवों का चुनाव करने के साथ-साथ दरियाओं /धुस्सी बांधों का तुरंत जायजा लेने के निर्देश भी दिए।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here