राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें, साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाना सरकार का मुख्य उद्देश्य

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें, साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील है। इस दिशा में काम करते हुए राज्य भर में कई प्रयास किये जा रहे हैं। स्थानीय निकाय मंत्री डा. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने ऐलान किया है कि पंजाब सरकार की तरफ से संगरूर की म्युनिसिपल सॉलिड वेस्ट डम्प साइट धूरी और भवानीगढ़ में विरासती अवशेष का बायो-रीमीडीएशन करने और स्वीपिंग मशीन की सप्लाई के लिए तकरीबन 1.50 करोड़ रुपए ख़र्च करने का फ़ैसला लिया गया है।

Advertisements

इस सम्बन्धित और जानकारी देते हुये स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने कहा है कि नगर कौंसिल, धूरी के लिए स्वीपिंग मशीन (डीज़ल आपरेटड) की सप्लाई के लिए तकरीबन 30 लाख रुपए और नगर कौंसिल, धूरी और भवानीगढ़ की म्युनिसिपल डम्प साइट में विरासती अवशेष की बायो-रीमीडीएशन करने के लिए क्रमवार 72.50 लाख और 49.98 लाख रुपए ख़र्च किये जाएंगे। डा. निज्जर ने आगे कहा कि नगर कौंसिल, धूरी और भवानीगढ़ में किये जाने वाले इन कामों का क्षेत्र की बड़ी आबादी को न केवल लाभ पहुँचेगा बल्कि गन्दगी के साथ फैलने वाली गंभीर बीमारियों से भी लोगों को बचाया जा सकेगा।

मंत्री ने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से इन कामों के लिए दफ़्तरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इन कामों के लिए पंजाब सरकार की वैबसाईट www.eproc.punjab.gov.in पर टैंडर अपलोड कर दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि इन टैंडरों में कोई संशोधन करने की ज़रूरत पड़ती है तो इसकी सारी जानकारी इसी वैबसाईट पर उपलब्ध करवाई जायेगी। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विकास कामों में पारदर्शिता यकीनी बनायी जाये और गुणवत्ता के मानक को बरकरार रखा जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here