राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित सभी समस्याओं का होगा निवारण

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर  राष्ट्रीय राजमार्ग 03 कोट से अवाहदेवी मार्ग के निर्माण से प्रभावित लोगों की समस्याओं को एनएचएआई प्राधिकरण पूरी तरह से सुलझाएगा तथा उनकी सुख सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। वीरवार को हमीरपुर में एनएच प्रभावित पीड़ित मंच के सदस्यों ने एनएचएआई के परियोजना निदेशक, अधिशासी अभियंता के साथ बैठक की जिसमें मंच के अध्यक्ष अमीचंद भुनाल के साथ ही सचिव अजय चौहान, बारी पंचायत के प्रधान रविंद्र ठाकुर, टपरे पंचायत के प्रधान दीवान चंद सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे ।

Advertisements

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल की ओर से लोगों को आ रही दिक्कतों से अवगत कराया गया जिससे लोगों की समस्याओं का निवारण हो सके। एनएचएआई की ओर से आश्वासन दिया गया कि मार्ग पर सुबह व शाम दो टाइम  पानी का छिड़काव किया जाएगा। जिससे लोगों को धूल व मिट्टी से राहत मिल सके और पर्यावरण भी प्रभावित ना हो। इसके साथ ही लोगों को पीने का पानी समय पर मिले इसके लिए पाइप लाइनों को समय पर जोड़ा जाएगा जिससे गर्मियों के समय में लोगों को पेयजल की दिक्कत ना हो इसके साथ ही जिन लोगों को अभी तक मुआवजा नहीं मिल पाया है उनके मामले में उठाए गए इसके साथ ही अन्य मसलों को भी निश्चित रूप से चर्चा में लाया गया सभी का निवारण हो सके और प्रभावितों को राहत मिल सके एनएचएआई की ओर से संबंधित कंपनी के प्रबंधक को भी बैठक में बुलाया गया तथा विस्तृत रूप से उन्हें निर्देश दिए गए की सभी बिंदुओं पर कार्य किया जाए।

सड़क निर्माण से संबंधित कोई भी समस्या नहीं रहनी चाहिए इसके साथ ही सड़क निर्माण के कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया बैठक में कोल्हू सिद्ध में डंपिंग साइट को सुरक्षा लगाने के मामले में भी तेजी लाने का बारी पंचायत के प्रधान ने आग्रह किया। जिसे एनएचएआई ने जल्द बनाने के आदेश दिए हैं। जिससे लोगों को नुकसान ना हो इसके साथ ही कोई अन्य मामलों पर भी विस्तृत चर्चा की गई एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि कोई भी पार्किंग बनाने की अभी तक कोई प्रपोजल नहीं है लोगों के रास्तों व संपर्क सड़कों को भी बेहतर बनाकर कर दिया जाएगा जिससे लोगों को आवागमन में कोई दिक्कत ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here