पंजाब पुलिस द्वारा सुरक्षा के नज़रिये से ए.टी. ऐमज़, पेट्रोल पंपों की चैकिंग

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित रखने के लिए पंजाब पुलिस की तरफ से आज सुरक्षा के नज़रिये से राज्य भर के ए. टी. ऐमज़ और पेट्रोल पंपों की बारीकी से जांच की जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि यहाँ सुरक्षा गार्ड तैनात होने के साथ-साथ क्लोज-सर्कट टैलिविज़न (सी. सी. टी. वी.) कैमरे सही ढंग से काम कर रहे हैं।

Advertisements

डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डी. जी. पी.) पंजाब गौरव यादव के दिशा-निर्देशों पर राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में प्रातः काल 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक एक ही समय यह चैकिंग की गई। सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को हिदायत की गई कि वे निजी तौर पर इस कार्रवाई की निगरानी करें और चैकिंग के लिए उचित संख्या में पुलिस टीमें बनाएं। विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने बताया कि यह चैकिंग लूटपाट की अधिक संभावना वाले स्थानों जैसे पेट्रोल पंपों और ए. टी. ऐमज़ की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुये की गयी, क्योंकि ऐसे स्थाना अक्सर समाज विरोधी तत्वों के निशाने पर होते हैं और लूटपाट का ख़तरा बना रहता है।

उन्होंने कहा कि ऐसी सभी इकाईयों की जांच और सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए हरेक पुलिस थाने में से एक टीम तैनात की गई थी। पुलिस टीमों को यह यकीनी बनाने के लिए भी कहा गया कि सभी ए. टी. एम और पेट्रोल पंपों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हां और निगरानी के लिए चौकीदार/ सुरक्षा गार्ड तैनात हों। उक्त कार्रवाई के दौरान कम से कम 471 पुलिस टीमें, जिनमें 3000 से अधिक पुलिस कर्मचारी शामिल थे, ने राज्य भर में 2758 एटीएम और 1861 पेट्रोल पंपों की चैकिंग की। ज़िक्रयोग्य है कि सीपीज़/ऐसऐसपीज़ को समाज विरोधी तत्वों पर निगरानी रखने के लिए ऐसे संवेदनशील स्थानों के आसपास पुलिस गश्त तेज़ करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here