“फरियाद” गीत से बेटियों के हक की आवाज़ बुलंद कर रहे हरपाल लाडा

Harpal-Ladda-Famous-Singer-New-Song-Fariyad-Released.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के उभरते गायक हरपाल लाडा जहां देश भक्ति से जुड़े गीतों को लेकर श्रोताओं की पहली पसंद बने हुए हैं वहीं उनके द्वारा बेटियों से जुड़ा गीत गाकर एक नई पहल की गई है। हरपाल लाडा द्वारा पंजाबी में गाए गए गीत फरियाद को श्रोताओं ने काफी सराहा है और यह गीत बेटी के जन्म और उसे अधिकार देने के प्रति समाज को जागरुक करने में सार्थक प्रयास भी साबित हो रहा है। पत्रकारों के साथ बातचीत में हरपाल लाडा ने बताया कि गीत की सारी शूटिंग हरियाणा प्रांत में की गई है तथा हरियाणा की प्रसिद्ध कंपनी डी.एन. प्रोडक्शन द्वारा इसे रिलीज किया गया है।

Advertisements

रमेश नारंग द्वारा डायरैक्टर किए गए इस गीत में फिल्माए गए दृश्यों में बेटी घर की लक्ष्मी कहने से ही नहीं बल्कि मानने से भी होगी को बहुत ही मार्मिक ढंग से शूट किया गया है। हरपाल लाडा ने बताया कि यूं तो हम बेटी को देवी का रुप मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं, मगर बेटी अगर जन्म ले तो आज भी समाज के अधिकतर लोग मुंह बना लेते हैं, जबकि आज के दौर में ही नहीं हमारे इतिहास में भी बेटियों ने माता-पिता और अपने नगर का नाम रोशन किया है।

narula-lehanga-house-bassi-khawaju-hoshiarpur

हरपाल लाडा ने बताया कि उन्होंने इससे पहले देश भक्ति के गीत भी किए हैं और रोमांटिक गीत भी गाए हैं, मगर जो सुकून उन्हें यह गीत गाकर मिला उसे वह शब्दों में बयान नहीं कर सकते। लाडा बताते हैं कि बेटियां एक घर की नहीं बल्कि दो घरों की रौनक होती हैं और उन्हें जन्म लेने का हक देना चाहिए और उन्हें लडक़ों की तरह समान रुप से जीवन यापन का भी अधिकार स्वतंत्रता के साथ दिया जाना चाहिए। हरपाल लाडा ने कहा कि अगर औरत-औरत की दुश्मन न बने और ठान ले कि बेटी को उसका हक दिलवाकर रहेगी तो दुनिया की कोई ताकत बेटियों को जन्म लेने से और आगे बढऩे से नहीं रोक सकती। इस मौके पर गीतकार दीप बागपुरी ने भी गीत के संबंध में जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here