डिप्टी कमिश्नर ने सुबह 6 बजे किया शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-कमिश्नर नगर निगम होशियारपुर कोमल मित्तल ने शनिवार सुबह 6 बजे नगर निगम के अधिकारियों के साथ शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान सफाई सेवकों की हाजिरी, सडक़ों की सफाई व मटीरियल रिकवरी फैसिलिटी(एम.आर.एफ) का भी निरीक्षण किया। उन्होंने गैर हाजिर सफाई सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिे। इस दौरान उनके साथ सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, एक्सियन कुलदीप सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने इस दौरान सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रबंधों का भी जायजा लिया। उन्होंने घरों से कूड़ा एकत्र करने वाले रेहड़ी वालों को हिदायत करते हुए कहा कि कूड़ा एकत्र करते समय गीले व सूखे कूड़े की सेग्रीगेशन करें। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे घरों से कूड़ा एकत्र करने वाली रेहडिय़ों की चैकिंग कर कूड़े की सेग्रीगेशन यकीनी बनाएं। उन्होंने शहर वासियों को भी अपील की कि वे अपने घरों में गीले व सूखे कूड़े का वर्गीकरण कर नगर निगम के कूड़ा एकत्र करने वाले रेहड़ी में डाले। उन्होंने कहा कि अगर शहर वासी ऐसा करने लगेंगे तो शहर में कूड़े की समस्या का स्थायी हल संभव है।

कोमल मित्तल ने इस दौरान उन्होंने सफाई सेवकों को निर्देश दिए कि बरसातों के दौरान सफाई सेवकों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है, इस लिए वे पूरी लगन के साथ अपनी ड्यूटी निभाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बरसातों के दौरान शहर के सभी जल भराव वाले इलाकों में पानी की निकासी को यकीनी बनाए और इसके लिए टीमें बनाकर उक्त इलाकों की समस्याओं का निपटारा किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए जहां नगर निगम दिन रात काम कर रहा है वहीं हमें भी अपने घरों व आस-पास सफाई रख कर निगम को पूरा सहयोग देने की जरुरत है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here