मंत्री बलकार द्वारा पंजाब में अनधिकृत कॉलोनियों और निर्माणों के विरुद्ध शिकायतों के लिए वटसऐप नंबर लांच

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब में नगर निगमों, नगर कौंसिलों और नगर सुधार ट्रस्टों के अधिकार क्षेत्र में अनधिकृत निर्माणों के मुद्दे को हल करने की कोशिश के तौर पर स्थानीय निकाय और संसदीय मामलों संबंधी मंत्री बलकार सिंह ने लोगों की सुविधा के लिए आज म्युनिसिपल भवन, सैक्टर- 35 चंडीगढ़ में एक वट्टसअप्प नंबर 7889149943 जारी किया है। 

Advertisements

स्थानीय निकाय और संसदीय मामलों संबंधी मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि तेज़ी से बढ़ रहे शहरीकरण और आबादी की वृद्धि से अनधिकृत कॉलोनियों और ग़ैर- कानूनी निर्माणों का ख़तरा एक चिंता का विषय बन गया है। इस मुद्दे का प्रभावशाली ढंग से समाधान करने के लिए मंत्री बलकार सिंह ने नागरिकों को ऐसी उल्लंघनाओं की शिकायत करने के लिए एक सुगम और सुविधाजनक प्लेटफार्म प्रदान करने की पहल की है। 

उन्होंने कहा कि यह वट्टसऐप नंबर 7889149943 अब कार्यशील है, जिससे निवासी अनधिकृत निर्माणों और कॉलोनियों के बारे शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। सम्बन्धित कानूनों और नियमों को लागू करने को यकीनी बनाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा सभी शिकायतों की समीक्षा की जायेगी और तुरंत कार्यवाही की जायेगी। 

मंत्री बलकार सिंह ने समूह नागरिकों को आगे आने और अनधिकृत निर्माणों के विरुद्ध इस मुहिम में हिस्सा लेने की अपील की क्योंकि यह पंजाब के शहरों और कस्बों के योजनाबद्ध और टिकाऊ विकास को कायम रखने में महत्वपूर्ण योगदान डालेगा।  इस मौके पर स्थानीय निकाय विभाग के सचिव अजोए शर्मा, डायरैक्टर उमा शंकर गुप्ता, मुख्य निगरान अधिकारी राजीव सेखड़ी, मुख्य इंजीनियर अश्वनी चौधरी, मुकेश गर्ग और सीनियर टाऊन प्लैनर गौतम कुमार उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here