ननोट, जमली और उटपुर में सैंकड़ों कनाल जमीन बारिश ने तबाह की

हमीरपुर, (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में ऊहल से उटपुर तक बादल फटने जैसे हालात दिख रहे हैं । क्षेत्र के ननोट, जमली और उटपुर में सैंकड़ों कनाल जमीन बारिश ने तबाह कर दी है। शुक्रवार रात से हुई मूसलाधार बारिश ने कई लिंक रोड भी तबाह कर दिए हैं। टौणी देवी से ऊहल जंगलवेरी रोड भी कई घंटे स्लाइडिंग होने से वाहनों के लिए बंद रहा।

Advertisements

ननोट से बाकर खड्ड रोड बुरी तरह से टूट गया है। ग्राम पंचायत उटपुर  के प्रधान सुभाष चंद ने बताया कि मूसलाधार बारिश से उनकी पंचायत में मदन लाल पुत्र प्रभा राम, रिखी राम पुत्र सालिग राम, अजीत कुमार पुत्र सालिग राम  विधि चंद, अब्दुल खान इत्यादि के मकानों , शौचालय और डंगे बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हुए हैं । इसके अलावा करीब 40 कनाल जमीन में बादल फटने जैसे हालात के कारण तब

ग्राम पंचायत ऊहल की प्रधान सोमां देवी के अनुसार उनकी पंचायत में रंगीला राम, अमीं  चंद,  संतराम, मीना देवी, जौंकी राम, तारा चंद के मकानों, टीन शेडो, शौचालयों इत्यादि को बारिश से नुकसान पहुंचा है। उधर ग्राम पंचायत कक्कड़ के उप प्रधान सुभाष ने बताया कि वीना देवी सुभाष चंद, नेक चंद,  सुभाष पुत्र मुंशी राम के शौचालय, डंगा, पशुशाला  इत्यादि को नुकसान पहुंचा है।

टौणी  देवी  बेल्ट के छत्रहैल में रमन मनकोटिया, कोहलवीं में सुभाष चंद, झनिककर  में निर्मला देवी , गवारडू  के रोशन लाल के  मकानों पशुशालाओं और दीवारों को खासा नुकसान पहुंचा है। झनिककर  में एक बिजली का पोल भी गिर गया है। ग्राम पंचायत बारीं  के प्रधान रविंद्र ठाकुर ने बताया कि उनकी पंचायत में पीड़ितों  को राहत मैनुअल के तहत मुआवजा देने के लिए राजस्व विभाग रिपोर्ट तैयार कर रहा है।

बॉक्स

समीरपुर में एनएच का गिरा डंगा

शुक्रवार रात को समीरपुर  में एनएच का एक निर्माणाधीन डंगा करीब 20 मीटर गिर गया। समीरपुर पंचायत के प्रधान चंद्र मोहन ने कहा कि निर्माण कार्य की क्वालिटी को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं । उन्होंने एनएच 03 के निर्माण कार्य की सीबीआई जांच करवाने की मांग की है। समीरपुर के कमलेश कुमार ने बताया कि इस डंगे के नीचे की ओर  रिहायशी मकान है। सारी रात उन्हें खतरे के साए में काटनी पड़ी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here