पुलिस ने जेल में से चलाए जा रहे ड्रग कार्टेल का किया पर्दाफाश, 15 किलो हेरोइन, 7 लाख की ड्रग मनी के साथ 7 काबू 

चंडीगढ़/ अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़) : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर नशों विरुद्ध शुरु की जंग के अंतर्गत सरहद पार से नशा तस्करी करने वाले नैटवर्क को एक और झटका देते हुये पंजाब पुलिस ने सात नशा तस्करों को गिरफ़्तार करके जेल के अंदर से चलाए जा रहे एक बड़े नशा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है। पंजाब के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) गौरव यादव ने शनिवार को यहाँ बताया कि गिरफ़्तार किये व्यक्तियों में तीन डिलीवरी करने वाले और चार रिसीवर हैं और इनके पास से 15 किलोग्राम हेरोइन और 7 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की गई है।गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान गुरपिन्दर सिंह उर्फ भिन्दा, नरिन्दर सिंह और रणजोध सिंह उर्फ जोधा सभी निवासी गाँव हरूवाल गुरदासपुर और राजदीप सिंह, राम सिंह, जसपाल सिंह और राजविन्दर कौर सभी निवासी फ़िरोज़पुर के तौर पर हुई है। हेरोइन और नशीले पदार्थों की बरामदगी के अलावा पुलिस टीमों ने इनके पास से दो कारों को भी ज़ब्त किया है जिनमें एक स्विफ्ट डिज़ाइर कार (पीबी-डी-0835) और एक मारुति ऐसऐक्स-4 (पीबी-ई-7502) शामिल है।

Advertisements

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली थी कि गुरपिन्दर भिन्दा, नरिन्दर और रणजोध जोधा ने हाल ही में गाँव हरूवाल के इलाके में से हेरोइन की एक खेप बरामद की है, जोकि पाकिस्तान स्थित तस्करों की तरफ से ड्रोन का प्रयोग करके भेजी गई थी और उनकी तरफ से यह खेप अमृतसर में किसी पार्टी को डिलीवर की जानी है।उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्यवाही करते हुए काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर की टीम ने गुरदासपुर के हरूवाल इलाके से तीन मुलजिमों को गिरफ़्तार करके उनके कब्ज़े में से 15 किलो हेरोइन बरामद की। उन्होंने आगे कहा कि यह खेप ड्रोन के द्वारा छह चक्करों में 2.5-2.5 किलोग्राम वज़न के हेरोइन पैकेट में भारत पहुंचायी गई थी।डीजीपी ने आगे कहा, “जांच में सामने आया है कि मोगा का जसप्रीत सिंह उर्फ काली मास्टरमाइंड है, जो कि इस समय फरीदकोट जेल में बंद है और वटसऐप के द्वारा पाक स्थित नशा तस्करों के संपर्क में है और जेल में से इस ड्रग कार्टेल को चला रहा था।

उन्होंने कहा कि पुलिस की टीमों से तरफ से जल्द ही उसे और पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर लाया जायेगा।अन्य जानकारी देते हुये एआईजी काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर ने बताया कि जाँच के दौरान मुलजिम गुरपिन्दर भिन्दा ने खुलासा किया कि मुलजिम जसप्रीत काली की तरफ से अमृतसर शहर के टाऊन हाल के नज़दीक पार्किंग लाट से खेप हासिल करने के लिए पार्टी भेजी जानी थी।उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने तुरंत कार्यवाही करते हुये पार्किंग के नज़दीक नाकाबंदी करके हेरोइन की खेप लेने आए बाकी चार मुलजिमों को काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने दोषियों के पास से 7 लाख रुपए की ड्रग मनी और दो कारें भी बरामद की हैं।इस सम्बन्धी पुलिस स्टेशन स्टेट स्पैशल आपरेशन सेल, अमृतसर में एन. डी. पी. एस. एक्ट की धाराओं 21 और 29 के अंतर्गत मुकदमा नंबर 28 तारीख़ 01-09-2023 दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here