पुलिस केस दर्ज करने के बदले 5000 की रिश्वत लेता एएसआई राकेश काबू, विजीलैंस ने की कार्यवाही

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान आज थाना धार कलाँ, जि़ला पठानकोट में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) राकेश कुमार को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी को गाँव नारायणपुर तहसील धार कलाँ के निवासी जुरूदीन की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। अधिक विवरण देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त पुलिस कर्मचारी ने झगड़े के दौरान उसकी पत्नी को जख़़्मी करने वाले विरोधी पक्ष के व्यक्ति के विरुद्ध मैडीको लीगल रिपोर्ट (एम.एल.आर.) के आधार पर पुलिस केस दर्ज करने के बदले रिश्वत के रूप में 20,000 रुपए माँगे थे, परन्तु सौदा 10,000 रुपए में तय हुआ।

प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो ने प्राथमिक जांच के उपरांत जाल बिछाकर उक्त मुलजि़म को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में पहली किश्त के तौर पर 5000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी ए.एस.आई. राकेश कुमार के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और इस मामले में आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here