भारत विकास परिषद ने संक्रांति के मौके पर लैक्चरार कृष्ण गोपाल मोदगिल व मनोज दत्ता को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भारत विकास परिषद द्वारा कन्या संक्रांति के अवसर पर श्री ब्राह्मण सभा भवन एकता नगर, होशियारपुर में प्रधान रजिंदर मोदगिल की अगुवाई में भारत विकास परिषद द्वारा लैक्चरार कृष्ण गोपाल मोदगिल व लैक्चरार मनोज दत्ता को ड्यूटी के साथ-साथ समाज सेवी कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। यह दोनों अध्यापक सीनियर सैकेंडरी स्कूल शेरगढ़ में कार्यरत है जोकि स्कूल में जहां विशेष सेवाएं दे रहे हैं वहीं समय-समय पर प्रशासन द्वारा भी अनेक कार्यों के लिए भी नामत किए जाते हैं तथा समाज के हर क्षेत्र में बढ़-चढक़र अपना योगदान देते है।

Advertisements

अपने संबोधित में प्रधान रजिंदर मोदगिल ने कहा कि शिक्षक समाज का मूल स्तभ है और जीवन में गुरु की विशेष महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में शिक्षक व हमारे ग्रंथों में गुरू का स्थान सर्वोच्य बताया गया है। गुरु ही शिष्य का मार्ग दर्शन करते है।

उन्होंने कहा कि इनकी उपलब्धियों को देखते हुए परिषद द्वारा इन्हें अध्यापक दिवस पर सम्मानित करना था, लेकिन किसी कारण वंश कार्यक्रम नहीं आयोजित किया जा सका। इस लिए संक्रांति के इस शुभ अवसर पर इन्हें माला पहानकर और सिरोपा देकर इनका उत्साह बढ़ाया गया है। इस अवसर पर पं. मधू सूदन कालिया, पं. तरसेम मोदगिल, पंडित ओंकार नाथ शर्मा, पंडित पवन शर्मा, पंडित आशु शर्मा, सुनील दत्त शर्मा व एच.के. नक्कड़ा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here