सी.एंड.बी. क्रि केट अकादमी पैदा कर रही प्रतिभावान क्रि केट प्लेयर्ज

Dav
GNA University

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सी.एंड बी. स्पोर्टस अकादमी डगाना द्वारा इंटरनैश्नल क्रि केट कोच बलराज कुमार (बल्लू) जो कि आई.सी.सी. इंटरनैश्नल क्रि केट काऊंसिल के लैवल 1 कोच हैं, के नेतृत्व भारत के विभिन्न राज्यों से संबंधित खिलाडिय़ों के साथ-साथ देश विदेश से आने वाले क्रिकेट खिलाडिय़ों को भी होशियारपुर में अकादमी की ग्रऊंड जो कि गांव डगाना में स्थित है, में क्रि केट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Advertisements

उक्त जानकारी देते हुए बलराज कुमार (बल्लू) के असिस्टैंट कोच चंदर शेखर ने बताया कि बलराज कुमार (बल्लू) ने आई.सी.सी. से लैवल 1 का टैस्ट पास कर लिया है। चंदर शेखर ने बताया कि अब बलराज कुमार का सपना लैवल 3 पास करते हुए सीनियर इंटरनैश्नल क्रि केट टीम के कोच बनने का है। उन्हों बताया कि बलराज कुमार अकादमी की ग्राऊंड में राज्य स्तरीय क्रि केट प्रतियोगिताएं आयोजित करवाते हैं जिनमें देश के विभिन्न राज्यों से क्रि केट टीमें आकरर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करती हैं।
अकैडमी द्वारा हर रविवार को संडे क्लब मैचों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि बीते रविवार को हुए संडे क्रि केट क्लब मैच जालंधर के वारियर क्लब तथा नकोदर के ई-3 यू.के. क्लब के म्ध्य हुआ जिसमें ई-3 यू.के. क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तथा 25 ओवरों में 7 विकेट के नुक्सान पर 298 रन बनाए। ई-3 यू.के. क्लब के बल्लेबाज राहुल और चन्ना ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए छतक बनाए। राहुल ने 56 गेंदों में 116 रन तथा चन्ना ने 57 गेंदों में 100 रन बनाए। ्रइसी दौरान जालंधर वारियर्स के गेंदबाज अंकित ने 3 ओवरों में 19 रन देकरर ्र विकेट लिए और गगन ने 4 ओवरों में 40 रन देकर 1 विकेट लिया।

इसके बाद जालंधर वारियर्स ने इस लक्षय का पीछा किया और 21.4 ओवरों में 117 रनों पर सिमट गई। जालंधर वारियर्स क्लब के बावा ने 19 गेंदों में 24 रन, अनिकेत ने 13 गेंदों में 24 रन बनाए। इसी दौरान ई-3 यू.के. क्लब के गेंदबाज सेठी ने 5 ओवरों में 23 रन देकर 4 विकेट, गौरी ने 3 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए। ई-3 यू.के. क्लब की टीम 181 रन से विजयी घोषित की गई और मैन आफ दि मैच राहुल को घोषित किया गया। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष भगत राम, योगेश शर्मा, चन्नण कौर, प्रवीन, चमन लाल, रविंदर कुमार लोईया, रितु शर्मा, ईशान भंडारी, अजय, ईश्वर शिंदलिया, असिस्टैंट कोच चंदर शेखर, राज कुमार, अशीष माही, मनिंदर सिंह और रजत शर्र्मा आदि भी उपस्थित थे।

GNA University

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here