नेशनल स्कूल गेम्स बास्केटबॉल लड़के अंडर 19 की 8 टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। 67वें नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 का आयोजन 6 से 11 जनवरी तक गवर्नमेंट मल्टीपर्पज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हाई ब्रांच में चल रही बास्केटबॉल लड़के अंडर-19 प्रतियोगिता में किया जा रहा है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी शिक्षा पटियाला हरिंदर कौर ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्कूल खेल 2023-24 का चौथा दिन पटियाला में आयोजित किया जा रहा है। जिनमें से बास्केटबॉल लड़के अंडर 19 के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। इस दौरान शहर व क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। एसपी चांद सिंह ने खिलाड़ियों को स्वस्थ एवं सुखी जीवन के साथ-साथ नौकरी पाने के लिए खेलों के महत्व के बारे में बताया. इसके अलावा मेजबान विद्यालय के प्रिंसिपल विजय कपूर ने टूर्नामेंट के आयोजन में कार्यरत विद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ सहयोग देने के लिए प्रोत्साहित किया। डिप्टी डीईओ रविंदरपाल सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पहुंची टीमों को शिक्षा विभाग पंजाब और जिला शिक्षा अधिकारी पटियाला द्वारा पटियाला शहर के महत्वपूर्ण स्थानों का दौरा कराया गया। जिसमें नेताजी शुभाष चंद्र बोस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) की टीमों ने काफी रुचि दिखाई। वनीत कुमार कार्यकारी निदेशक और मंगा सिंह लाइब्रेरियन ने खिलाड़ियों को एनआईएस के बारे में जानकारी दी।
देश के कई खिलाड़ियों ने देश के इस प्रतिष्ठित संस्थान से प्रशिक्षण लिया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है। तमिलनाडु के प्रबंधक कुबेर दास ने कहा कि उन्हें पहली बार एनआईएस पटियाला का दौरा करके बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि यह मेरा सपना था कि एनआईएस देखों और स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब, खेल विभाग पंजाब और जिला शिक्षा अधिकारी ने यह शानदार अवसर दिया है। इस मौके पर सभी खिलाड़ियों ने भी एनआईएस का दौरा कर अपनी खुशी जाहिर की।
इस मौके पर गुरप्रीत सिंह नामधारी नेशनल अवॉर्डी टीचर, प्रिंसिपल रजनीश गुप्ता, राजिंदर सिंह चानी, अमरजोत सिंह, जसवीर सिंह कोच, इरविन कौर, प्रिंसिपल विक्रमजीत सिंह, प्रिंसिपल जसपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह सीनियर असिस्टेंट, जगजीत सिंह वालिया, अमरेंद्र सिंह बाबा, ललित मोदगिल, राजीव कुमार और अन्य उपस्थित थे। गवर्नमेंट मल्टीपर्पज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हाई ब्रांच में आयोजित प्री-क्वार्टर फाइनल नॉक-आउट मुकाबलों में पंजाब ने केरल को 112-54 अंकों से हराया। इसके अलावा आईबीएसओ ने मध्य प्रदेश को 106-76 अंकों से, दिल्ली ने कर्नाटक को 73-53 अंकों से, हरियाणा ने सीआईएससीई को 92-74 अंकों से, राजस्थान ने ओडिशा को 81-43 अंकों से, तमिलनाडु ने नवोदय विद्यालय को 58-28अंकों से हराया। झारखंड ने गुजरात को 71-47 अंकों से और चंडीगढ़ ने महाराष्ट्र को 77-57 अंकों से हराया।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here