शिव विवाह की कथा और साध्वी किशोरीदासी के भजनों से भक्तिमय हुआ श्री राम भवन, झूमें श्रद्धालु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल की तरफ से श्री राम भवन चांद नगर बहादुरपुर में स्वामी श्री श्री 1008 प्रकाशानंद सरस्वती जी महाराज के सानिध्य में श्री राम नवमीं करवाया जा रहा है। जिसमें साध्वी किशोरी दासी जी श्रद्धालुओं को कथा रसपान करवा रहीं हैं। कथा के दूसरे दिन कथा को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने भगवान श्री राम के अवतरण की कथा के साथ-साथ शिव विवाह की कथा का वर्णन बहुत ही सुन्दर ढंग से किया। उन्होंने बताया कि जब शिव बारात लेकर जाते हैं तो वह खुद का रुप बूढ़े का बना लेते हैं और उनकी बारात में भूत प्रेतों को देखकर सबी डर जाते हैं। प्रभु का भयंकर रुप देखकर जब सभी डरने लगे तो भगवान विष्णु के आग्रह पर शिव ने सुन्दर रुप धारण किया, जिसे सभी देखते ही रह गए।

Advertisements

साध्वी किशारी दासी जी ने बताया कि भगवान शिव विवाह से हमें बहुत सी शिक्षाएं मिलती हैं, जिन्हें जीवन में धारण करके जीवन को धन्य बनाया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने भजनों के माध्यम से उपस्थिति को भाव विभोर कर दिया। इस मौके पर स्वामी प्रकाशानंद जी महाराज ने शुभाशीष प्रदान करते हुए बताया कि जो लोग कथा में आते हैं, श्रवण करते हैं उनका जीवन धन्य हो जाता है तथा उन पर प्रभु की अपार कृपा होती है। उन्होंने कहा कि साध्वी किशोरीदासी जी द्वारा की जा रही कथा का सभी को काफी आनंद आ रहा है तथा उनके द्वारा विषय को इतनी गहराई से समझाया जा रहा है कि हमें कैलाश व अयोध्या जी में होने का एहसास हो रहा है।

उन्होंने नगर निवासियों से कहा कि वह कथा का लाभ लेने के लिए समय पर पहुंचें। इस मौके पर बीसी आयोग के चेयरमैन संदीप सैनी, सेठ नवदीप कुमार अग्रवाल, डा. सलेश, किशन शर्मा, रवि कटारिया, बलदेव नागपाल, किशन नागपाल, रमेश सूद, विपिन गुप्ता, रमन खन्ना, योगेश सैनी, राहुल आनंद, जतिन्द्र शर्मा, बब्बी ऐरी, हिमांशु सिंगला, सौरब आनंद इंजीनियर, बलबीर कमाट आदि उपस्थित थे। आरती उपरांत प्रसाद रुपी भंडारा लगाया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here