महात्मा गांधी इस्टीच्यूट में किया नुक्कड़ नाटक का मंचन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। आज यहां बहु-रंग कला मंच होशियारपुर की ओर से महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट आफ पब्लिक एडमिनस्ट्रेशन चंडीगढ़ के दिशा निर्देश अुनसार आर.टी.आई. से संबंधित अशोक पूरी द्वारा लिखित तथ निर्देशत एक नुक्कड़ नाटक ’’इक होर उजाला’’ का प्रदर्शन मानसर (मुकेरियां) सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल संसारपुर (दसूहा) तथा चब्बेवाल में किया गया। जिसका प्रबन्धन सरदार हीरा सिंह बी.डी.ओ. मुकेरियां, प्रिंसीपल विजय कुमार शर्मा संसारपुर, सरपंच शिवरंजन सिंह चब्बेवाल तथा विभाग की ओर से प्रेम सिंह और हरप्रीत कौर ने किया।
नुक्कड़ नाटक ’’इक होर उजाला’’ में नाटककार ने सूचना अधिकार की शक्ति तथा इसके दुरूपयोग को अपना विषय बनाया है। नाटककार समाज में जागरूक पत्रकार, पब्लिक इन्फरमेशन आफिसर, बेरोजग़ार नौजवान विद्यार्थी तथा गांव के प्रतिनिध सरपंच को लेकर अपनी कहानी कहने में सफल हुआ है। नाटक में अशोक पूरी सूत्रधार के साथ गुरमेश सिंह, कुलदीप माही, विक्रमप्रीत और शरनजीत ने अपने अपने किरदार को सफलतापूर्वक किया है। नाटक में सूत्रधार यह भी बताने में सफल रहा है कि सरकारी कर्मचारी अपने काम के साथ-साथ और कामों में व्यस्त होने पर अपने ड्यूटी पर पूरा इन्साफ नही कर पाते।
सरदार हीरा सिंह बी.डी.पी.ओ मुकेरियां व प्रिंसीपल विजय कुमार शर्मा संसारपुर ने बहु-रंग कलामंच होशियारपुर तथा महात्मा गांधी इंस्टीचियूट आफ पब्लिक एडमिनस्ट्रेशन चंडीगढ़ को इस नुक्कड़ नाटक के प्रदर्शन का आयोजन करने के लिए धन्यवाद दिया। सरपंच शिवरंजन सिंह चब्बेवाल ने नाटक की टीम तथा निर्देशक अशोक पूरी को एक उज्जवल भविष्य के लिए कारगर कार्यक्रम को चलता रखने के लिए मुबारकबाद दी।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here