वार्ड-49: रात के अंधेरे में फिर किया जाना था अवैध कनैक्शन, लोगों ने जताया रोष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी/गुरजीत सोनू। करीब 13 दिन पहले 16 मार्च की रात्रि को शहर के वार्ड नंबर 49 के अंतर्गत आते मोहल्ला सुखियाबाद में एक कांग्रेसी नेता की शह पर अनाधिकृत तरीके से पानी के कनैक्शन को लेकर हुए बबाल का मामला अभी ठंडा ही पड़ा था कि नेता जी की गैरत पर आ खड़े हुए इस मामले ने एक बार फिर से आज उस समय तूल पकड़ लिया, जब नेता जी के इशारे पर उनके कुछ समर्थक रात के अंधेरे में पुन: गैर कानूनी ढंग से कनैक्शन करने पहुंच गए। इसका पता चलते ही जहां मोहल्ला निवासियों ने एकजुट होकर कनैक्शन का विरोध जताया वहीं वार्ड पार्षद सर्बजीत सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर कनैक्शन पर आपत्ति जताई और काम रुकवाया।

Advertisements

जानकारी अनुसार सुखियाबाद में पड़ते उक्त इलाके में चो के साथ लगते कुछ घरों को पानी का कनैक्शन दिए जाने को लेकर एक कांग्रेसी नेता साहिबान खासे उतावले दिख रहे हैं तथा हैरानी की बात तो यह है कि न जाने किन कारणों के चलते कनैक्शन रात के अंधेरे में किए जाने को प्राथमिकता दी जा रही है, जिससे मामला गड़बड़ है ऐसी आशंका का उत्पन्न होना स्वभाविक सी बात है। 16 मार्च को जहां रात के अंधेरे में कनैक्शन करने का प्रयास किया गया तथा उस दौरान वार्ड पार्षद और निगम के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर काम रुकवाया था, वहीं 29 मार्च को पुन: देर सायं करीब 7-8 बजे के करीब कनैक्शन किए जाने की प्रक्रिया को अमल में लाया जाने लगा। जबकि अगर कनैक्शन वैध है तो उसे दिन के समय में क्यों नहीं किया गया? यह भी सवाल सबके सामने खड़ा है।

पार्षद सर्बजीत सिंह ने बताया कि वार्ड में किसी को भी अवैध कनैक्शन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी तथा जो भी इस काम को अंजाम देना चाहते हैं वे मोहल्ले का सौहार्द एवं माहौल खराब करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले भी इस संबंधी निगम अधिकारियों को अवगत करवाया था और उन्होंने मौके पर आकर काम बंद करवाया था। आज एक बार फिर से उक्त लोगों ने कनैक्शन करने का प्रयास किया, जिसे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

दूसरी तरफ मेयर शिव सूद ने कहा कि नगर निगम की आज्ञा के बिना पानी का कनैक्शन नहीं किया जा सकता तथा अगर कहीं ऐसा हो रहा है तो उसे रोका जाएगा और जरुरत पडऩे पर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को भी अलम में लाया जाएगा।

इसी बीच खबर लिखे जाने तक दोनों पक्ष आमने-सामने थे तथा कनैक्शन को लेकर कशमकश जारी थी। अब देखना यह होगा कि क्या कनैक्शन देने का कार्य वैध तौर से होता है या फिर नाक का सवाल बनाए बैठे कांग्रेसी नेता जी बिना आज्ञा ही रात के अंधेरे में कनैक्शन करवाने में कामयाब हो जाते हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here