गांव के सरकारी स्कूल का नाम शहीद अरविंदर के नाम पर रखने की मांग

हाजीपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जम्मू कश्मीर के शोपियां में आंतकवादियों से लोहा लेते शहीद हुए थाना हाजीपुर के गांव सरियाना के जवान अरविन्दर कुमार का श्रद्धांजलि समारोह स्थानीय सरकारी स्कूल के मैदान में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। श्रद्धाजंलि समारोह में पंहुचे अलग-अलग लोगों ने शहीद अरविंदर कुमार की शहादत को प्रणाम करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। राजनीतिक क्षेत्र से पंहुचे विधायक रजनीश कुमार बब्बी, मास्टर रमेश चंद, अमरजीत सिह डाढेकटवाल, कांग्रेस नेता के. डी. खोसला, हरबंस सिह मंझपुर, रणजोद सिह कूकू, कृपाल सिह गोरा, शम्भू नाथ भारती,आप नेता सुलखन सिंह जग्गी, कमांडर संसार चंद, कैप्टन पंजाब सिंह, भारतीय ह्यूमन राइट्स संगठन के उत्तर भारत के सचिव अनिल वशिष्ठ आदि व प्रशासनिक अधिकारीयों में से जिलाधीश होशियारपुर विपुल उज्जवल,एस.डी.एम मुकेरियां हिमांशु अग्रवाल, सैनिक भलाई दफ़्तर हुशियारपुर के डिप्टी डायरैक्टर दलविंदर सिह व कैप्टन कुलदीप कुमार आदि ने शदीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Advertisements

वक्ताओं ने अपने-अपने संबोधन में शहीद की शहादत को सलाम किया। लोगों ने सरकार व प्रशासन को शहीद के परिवार को मिलने वाली सुविधाओं और अन्य सम्मान राहत जल्दी दिए जाने की अपील की। समारोह दौरान मंच संचालक ने शहीद के परिवार की ओर से पंजाब सरकार को कुछ मुख्य मांगे रखी। जिसमें सरकारी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखना मुख्य मांग थी। जिन्हें पूरा करने के लिए हल्का विधायक रजनीश बब्बी ने शहीद के परिवार को अश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर सैनिक भलाई दफ़्तर की और सेशहीद के पिता दर्शन सिंह,माता शाती देवी को 5 लाख का चैक भेंट किया गया। इस मौके के.डी. खोसला ने 1 लाख रुपए परिवार को दिए । इस अवसर पर शदीद के चाचा राम सरूप, भाई फ़ौजी प्रेम सिह, सुदर्शन वशिष्ट, वरिंदर डाहडा, पूर्व सरपंच कृपाल सिह, हरभजन सिह, सूबेदार मोहन लाल के अलावा भारी संख्या में क्षेत्र के गणमान्य मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here