नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवा रहा है प्लेसमैंट कैंप: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार के प्रोग्राम घर-घर रोजगार के अंतर्गत नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बड़े स्तर पर प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं। जिसमें नौजवानों के लिए ट्रेनिंग कैंप के अलावा रोजगार मेले व प्लेसमैंट कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं।

Advertisements

जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि जिला रोजगार जनरेशन व कारोबार ब्यूरो की ओर से भारत सरकार की नीम योजना National Employability Enhancement Scheme के अंतर्गत याशवी अकादमी फार स्किल मोहाली के साथ मिल कर रुरल स्किल सैंटर दसूहा में प्लेसमैंट कैंप लगाया गया, जिसमें ल्यूमिनस इनवर्टर गगरेट व रॉकमैन इंडस्ट्रीज लिमिटेड लुधियाना की ओर से हिस्सा लिया गया। इस प्लेसमैंट कैंप में 350 के करीब नौजवानों ने हिस्सा लिया व कंपनियों की ओर से इन नौजवानों में 85 प्रार्थियों को मौके पर ही चुना गया। जिनमें से ल्यूमिनस की ओर से 51 व रॉकमैन की ओर से 34 नौजवानों को रोजगार दिया गया।

– घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत दसूहा में लगाया गया प्लेसमैंट कैप

प्लेसमैंट कैंप में दसवीं, बारहवीं, आई.टी.आई और पालिटेक्निक डिप्लोमा धारक नौजवान पहुंचे और उन्हें उनकी योज्यता के अनुसार इंडस्ट्री में रोजगार मुहैया करवाया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे प्लेसमैंट कैंप बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवा रहे हैं।
इस दौरान सहायक कमिशनर मेजर अमित सरीन प्लेसमैंट कैंप में विशेष तौर पर पहुंचे और प्लेसमैंट में आए नौजवानों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने नौजवानों को संबोधित करते हुए वे अधिक से अधिक नौजवानों को घर-घर रोजगार पोर्टल में रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रेरित करें। श्री सरीन ने कहा कि सरकार की इस योजना का उद्देश्य कुशल कामगारों की कमी को दूर करना है।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बड़े स्तर पर रोजगार मेले भी करवाए जा रहे हैं। जिसमें लाखों नौजवानों को उनकी योज्यता के अनुसार रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है। इसी उद्देश्य के अंतर्गत दसूहा में भी इस प्लेसमैंट कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला रोजगार जनरेशन व ट्रेनिंग अधिकारी जसवंत राय के अलावा विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here