डा. राज ने “मंडी में मंजी” मुहिम का किया पुन: आगाज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार द्वारा पिछले गेहूं के सीजन में “मंडी में मंजी” नामक एक अनोखा प्रयास किया गया था। इस प्रयास के तहत मंडी में आने वाले किसानों, आड़तियों तथा मजदूरों आदि को बुनियादी सुविधाएं तथा हर समस्या का तुरंत हल करने के इस प्रयास को चारों दिशाओं से सराहना मिली थी। अब मंडियों में किसानों की धान की फसल के साथ आमदन शुरु हो गई है तथा डा. राज द्वारा अपने किसानों की सुविधा के लिए पुन: इस मुहिम का आगाज जियाण मंडी में किया गया।

Advertisements

डा. राज ने कहा कि वह अपने किसान भाईयों को कोई समस्या न आने देने के लिए हैल्प लाइन नंबर 98766-70000 00 तथा 83605-12599 के माध्यम से हर समय उनके साथ मौजूद हैं। पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी किसानों को लिफ्टिंग, बारदाना, अदायगी संबंधी परेशानी नहीं होने दी जाएगी तथा मंडी में पीने का पानी, स्वास्थ्य संबंधी सहूलत, फस्र्ट ऐड किट, 24 घंटे एम्बुलैंस, 24 घंटे फायर ब्रिगेड ताकि किसी भी तरह की इमरजैंसी पडऩे पर उसके साथ निपटा जा सके, यह सारी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके साथ ही किसानों और आढ़तियों के आराम करने के लिए मंजीयो के साथ-साथ कुर्सियां भी लगाई गई हैं। डा. राज ने इस अवसर पर किसानों को जानकारी देते हुए कहा कि चब्बेवाल हलके की मंडियों के लिए सडक़ें, फड़ों तथा शैडों के लिए 3.55 करोड़ रुपये की ग्रांट जारी कर दी गई है तथा जल्द ही कार्य शुरु किया जाएगा। जिसके साथ किसानों तथा आढ़ती भाईयों को और बढिय़ा सहूलतें मिलेंगी तथा उनका मंडी में गुजारा वक्त सुखद होगा। डा. राज ने कैप्टन सरकार को किसानों की हितैषी बताते हुए कहा कि किसानों तथा अन्य गरीबों के कर्ज पड़ावबद्ध तरीके से माफ किए जा रहे हैं।

जिसके तहत चब्बेवाल के किसानों के भी 12 करोड़ रुपये के कर्ज माफ हुए हैं। डा. राज ने किसानों को भरोसा दिया कि वह सरकारी स्कीमों का अधिक से अधिक लाभ उन तक पहुंचाने के लिए हर बनता प्रयास करते रहेंगे। मंडी में मंजी मुहिम पुन: प्रारंभ करने के अवसर पर डा. राज विधायक चब्बेवाल के साथ एस.डी.एम. हरप्रीत कौर संधू, मार्किट कमेटी बिकरमजीत और रजिदर सिंह, डा. पंकज शिव, जिला परिषद गगनदीप, जसविंदर सिंह, मनप्रीत कौर, डिप्टा चेयरमैन महिंदर सिंह मल्ल, शिवरंजन रोमी सरपंच चब्बेवाल, जसपाल पंडोरी बीबी, डा. पाल, संत प्रकाश, अमनदीप, जस्सा भगतुपुर, भोला जैसपुर, संयोगिता, राणा, मास्टर रछपाल, जीता मोना कलां, गुरमेल सिंह, सुरजीत कौर, दर्शन कौर, जीवन, तरलोचन, करमजीत परमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here