पुलिस में भर्ती करवाने का दिया झांसा, ठगे 22 लाख, 2 पर मामला दर्ज

होशियारपुर/हरियाना(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रीति पराशर। थाना हरियाना की पुलिस द्वारा दो व्यक्तियों के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर 22 लाख रुपयों की ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार मूलराज पुत्र कुंदन लाल निवासी गांव पटियाड़ी ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह गांव का नंबरदार है और खेतीबाड़ी का कार्य करता है उसके पास 13 एकड़ जमीन व 4 एकड़ पहाड़ है । वह तीन भाई है बाकी दोनों भाई लगभग इतनी जमीन के मालिक है। वर्ष 2015 में जीवन कुमार जोकि मेरे गांव का निवासी है जो गुरभेज सिंह को मेरे घर लेकर आया और मुझे कहने लगा कि हम तेरे लडक़े सुमित कौशल को पुलिस में सब इंस्पैक्टर भर्ती करवाएंगे।

Advertisements

इस लिए भर्ती का खर्चा जिसमें सरकारी फीस पॉलीटिक्ल पार्टी फंड वगैरा लगभग 25 लाख रुपए होगा मुझे यकीन दिलवाया कि इस संबंधी विभाग पंजाब पुलिस जिसमें एक सुखदेव सिंह जोकि आई.जी पंजाब पुलिस का रीडर है उसका एक रिश्तेदार फरासिस चौधरी उर्फ मिट्ठू चौधरी जिसके संबंध पंजाब पुलिस के उच्चधिकारियों के साथ है मेरे लडक़े सुमित कौशल को पंजाब पुलिस में भर्ती कवाएंगे। मुझे गुरभेज सिंह व जीवन कुमार के साथ मेरे लडक़े सुमित कौशल को पंजाब पुलिस में सब इंस्पैकटर भर्ती करवाने के लिए 22 लाख रुपए में बात पक्की हो गई।

उसने कहा कि 20 लाख रुपए की रकम गुरभेज सिंह व बलजीत सिंह को गवाह जीवन कुमार और मेरे भाई अजय कुमार की हाजिर में दिए। यह दोनों आरोपी मेरे घर से लेकर गए और 1,50,000 रुपए सुखदेव सिंह जोकि अपने आप को आई.जी. का रीडर बताता है। उसको यह कदम चंडीगढ़ में दी उस समय जीवन कुमार और सुमित कौशल मेरे साथ है व 50 हजार रुपए फरासिस चौधरी मिट्ठू को दिए जोकि पंजाब नैशनल भूंगा द्वारा दिए और बाकी रकम भाई अजय कुमार व जुगल किशोर ने अपने पूरे परिवार से उधारी लेकर इन उपरोक्त आरोपियों को दी व 50 हजार रुपए आलू की फसल बेचकर इन आरोपियों को दी। इसी तरह 22 लाख रुपए जोकि वर्ष 2015-16 के दौरान मुझे इन आरोपियों को अलग-अलग मौके पर मुझे लडक़े सुमित कौशल को पंजाब पुलिस में भर्ती करवाना संबंधी सरकारी खर्चे मैडिकल खर्चे और अन्य खर्चे पर दी थी।

21 अगस्त 2015 को सुखदेव सिंह के फोन पर करीब सुबह 11.30 बजे फोन आया कि 7 अक्तूबर को पंजाब पुलिस हैड क्वाटर सैक्टर 9 में आ जाओ इसकी इंटरव्यू है फिर मेरा लडक़ा सुमित कौशल पंजाब पुलिल हैड क्वाटर में उसकी इंटरव्यू ली गई और मैडिकल करवाते समय गुरभेज सिंह मिट्ठू चौधरी, सुखदेव सिंह और मुझे भी साथ ले गया। मैडिकल करवाने से पहले लडक़े के फिंगर परिंट हैडक्वाटर में लिए। आज तक मेरे पैसे 22 लाख रुपए वापिस दिए फिर दिसंबर 2017 में गुरभेज सिंह ने मुझे 29 दिसंबर को 10 लाख व दूसरा चैक 25 लाख दिया तथा बाकी लगभग 7 लाख का मुझे जल्द ही देने का यकीन दिलवाया और दोनों चैक वाऊंस हो गए।

इन उपरोक्त आरोपियों ने मेरे लडक़े सुमित कौशल को पुलिस विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर मेरे से 22 लाख रुपए की रकम हडप करके अपने स्वर्थ के लिए प्रयोग कर लिए  गुरभेज सिंह ने उसे कहा कि वह यह रकम मिट्ठू चौधरी व सुखदेव सिंह से वापिस लेकर उसेे जल्द से जल्द कर देगा। जिस पर पुलिस ने गुरभेज सिंह पुत्र लक्खा ङ्क्षसह निवासी गांव जहूरा थाना टांडा और जीवन कुमार पुत्र आज्ञा राम निवासी गांव पटियाड़ी के खिलाफ मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here