हमीरपुर में धर्मसभा: श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए संतों का शंखनाद

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। गांधी चौक हमीरपुर में सोमवार को राम मंदिर निर्माण को लेकर शंखनाद धर्मसभा में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से आए संत महात्माओं ने राम मंदिर निर्माण को लेकर शंखनाद किया। इस दौरान मंच से विभिन्न संतों व विश्वहिंदू परिषद के नेताओं ने सरकार को ललकारा और कहा कि सरकार ने मंदिर नहीं बनाया तो हम आंदोलन करेंगे और इस मंदिर को बनवाकर रहेंगे। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एवं आर.एस.एस. प्रांत कार्यवाहक क़िस्मत कुमार ने कहा कि आज पूरे देश में हिंदू विचारों को लेकर हिंदू शक्ति नजऱ आ रही है । भगवान श्री राम के जन्मस्थान के विरोध करने वाले आज भी मौजूद हैं। हिंदू समाज की एकता का ही परिणाम है कि विरोधियों को अपने गौत्र तक बताने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सकारात्मक पहल करनी चाहिए। उन्होंने ने कहा कि हिंदू समाज अपने आप में ही सेकूलर है।

Advertisements

भारतीय सविंधान की मूल प्रतियों में भगवान श्री राम का चित्र है फिर सविंधान को मानने वाला व्यक्ति भगवान राम का विरोध क्यों कर रहे हो। एक तरफ ये विरोधी रामलीलाओं में जाकर रावण का दहन करते हैं दूसरी तरफ राम को मिथक मानते हैं । अब यह दोहरी नीति नहीं चलेगी । अब राम मंदिर निर्माण की दिशा व दशा संत समाज तय करेगा इस अवसर पर स्वामी भक्ति गिरि ने कहा कि राम का मंदिर हिंदुस्तान में ही बनेगा । हम क्यों न आयौध्या में मंदिर बनायें। अब सब हिन्दुओं को जाग जाना चाहिए। हमारे राम टेंट में बैठे हैं । जब तक मंदिर नहीं बनता तब तक सभी राजनीतिज्ञों को टेंट में बैठा दें। इसलिए सभी संत समाज एकजुट होकर सरकार पर दबाव डालेंगे। दियोटसिद्ध के महंत स्वामी रजिंदर गिरि जी महाराज ने कहा कि तर्क वितर्क का वक़्त नहीं अब मंदिर बनकर ही रहेगा ।

समस्त हिंदू एकता दिखाएं ताकि केंद्र सरकार राम मंदिर के लिए कानून बना सके। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कानून बनाकर सोमनाथ मंदिर का निर्माण हुआ था, उसी प्रकार अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर निर्माण हो अन्यथा हम सभी रामभक्त स्वयं मंदिर का निर्माण करेंगे। महंत केवल गिरि जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने संतों से वादा किया था कि पी.एम. बनने पर वह अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करेंगे। हमें प्रधानमंत्री पर विश्वास है, अगले साल राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा, ऐसी अनेक महापुरुषों ने यह भविष्यवाणी की है। लेख राज राणा ने कहा कि बाबर की क्रूरता का जिक्र करते हुए कहा कि राम मंदिर के लिए अब तक 76 लड़ाईयां लड़ी जा चुकी हैं व करीब साढ़े चार लाख हिंदू शहीद हो चुके हैं। हिंदू विरोधी ताकतें श्रीराम के अस्तिव तक को नकार रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज पूरा हिन्दू समाज हुंकार भर चुका है कि राम लला का मंदिर बनकर ही रहेगा। लाखों लोगों व संत जनों की भावनाएं इस मंदिर के निर्माण से जुड़ी है। इस अवसर पर रामचंद महामंडलेश्वर, केवल गिरि महाराज, दियोटसिद्ध महंत रजिंदर गिरि, भक्ति पुरी, राघव गिरि, भोलागिरि, महंत शिवगिरी, आर.एस.एस प्रांत कार्यवाहक कस्मित कुमार पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित अन्य महानुभाव कार्यक्रम में मौजूद थेे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here