शहीद हमारी विरासत, हमारी एकता को मजबूती प्रदान करते हैं इनके आदर्श: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नई सोच की तरफ से शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के शहीदी दिवस के अवसर पर एक श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद व अन्य उपस्थितजनों ने शहीदों को पुष्प भेंट कर उनके प्रति सम्मान प्रकट किया। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने कहा कि शहीद हमारी विरासत हैं और इनके आदर्श ही हैं जो हमें एक सूत्र में बांधे रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश और देश वासियों के लिए हमारे शहीदों ने अपने जीवन का बलिदान दिया तथा छोटी-छोटी उम्र में जब युवा पढ़ाई और भविष्य को लेकर चिंतित होते हैं वहीं हमारे भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जैसे वीर जवानों का ऋण हम कभी नहीं चुका सकते, क्योंकि यह देश की खातिर मौत को गले लगाने से भी पीछे नहीं हटे।

Advertisements

इस मौके पर श्री करणी सेना के जिला अध्यक्ष ठाकुर लक्की सिंह एवं गोल्डन स्टार क्लब के अध्यक्ष राकेश कपूर ने कहा कि देश की खातिर अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे शहीदों और स्वतंत्रता सैनानियों की देन ही है कि आज हम भारत देश में खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं और आने वाली पीढिय़ों खासकर युवाओं को इनके सिद्धांतों और आदर्शों की जानकारी देना हम सभी का प्रथम कर्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि भले ही सरकारें पाठ्यक्रम में शहीदों की जीवनी को शामिल करके अपने फर्ज की इतिश्री कर लेती है, मगर पूरे समाज का फर्ज है कि हम अपने शहीदों के हर दिन को धूमधाम से मनाएं और इनके प्रति अपने सम्मान को प्रकट करें।

इस मौके पर नई सोच के प्रयास की सराहना करते हुए सर्वहितकारी विद्या मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष संजीव सूद ने कहा कि शहीदों को याद करना एवं उन्हें श्रद्धांजलि भेंट करने से हमारे भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास प्रत्येक संस्था को करने चाहिए, क्योंकि जो हमें शहीदों ने प्रदान किया है उसे बचाए रखना एवं उसे भावी पीढ़ी तक पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। इस अवसर पर अशोक शर्मा, हरीश गुप्ता हैप्पी, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, इंद्रपाल सूद, अशोक सैनी, राकेश मल्होत्रा, रविंदर सिंह पप्पू, ब्रजमोहन नकड़ा, राजेश कुमार, राकेश कुमार, रमन कुमार, मोंटी ठाकुर, अमित कुमार, जतिन, सुमन शर्मा, सोनू टंडन, अनूप शर्मा, राजू सहित अन्य घमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here