सरकारी स्कूल मोहल्ला फतेहगढ़ में नशा मुक्ति जागरूकता सैमीनार आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सरकारी हाई स्कूल मोहल्ला फतेहगढ़ होशियारपुर में जागरूकता सैमीनार आयोजित किया गया। जिसमें जिला नशा मुक्ती पुर्नवास केंद्र होशियारपुर से काउंसलर सुरभी ठाकुर व हरदीप कैर ने स्कूल दे स्टाफ तथा विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि नशाखोरी एक मानसिक बीमारी है जिसका इलाज सरकारी अस्पतालों में मनोरोग माहिरों की देखरेख में किया जाता है।

Advertisements

उन्होंने यह भी कहा कि नशा करने के साख केवल नशेड़ी व्यक्ति नहीं प्रभावित होता बल्कि उसके साथ समाज, परिवार, रिश्तेदार भी प्रभावित होतेहैं। यह कई स्वस्थ्य व परिवार भलाई विभागों की तरफ से नशाखोरी के इलाज के लिए मुफ्त 02 नशा मुक्ति केंद्र सिविल अस्पताल होशियारपुर जहां मनोरोग माहिर डा. राज कुमार व डा. संजय खन्ना नशाखोरी के मरीजों का इलाज करते हैं। सिविल अस्पताल दसूहा में डा. हरजीत सिंह इलाज करते हैं।

न्हेंने बताया की वहां मरीज को 21 दिनों के डी. टाकसीफिकेशन करने के उपरांत 90 दिनों के लिए सरकारी रू हैबिलिटेशन सैंटर में रखा जाता है। जहां मरीज की काउंसलिंग, खेलें, जिम तथा मुख्य कोर्सों की शिक्षा दी जाती है। उन्होंने कहा कि यहां मरीजों को पैस्पो सिक्योरिटी व सी.सी.टी.वी तथा बढिय़ा देखरेख में रखा जाता है। किसी किस्म की जानकारी के लिए 01882-244636 पर संपर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर सुनीला, सविता भाटिया, आरती, दीदार सिंह, रूपिंदर कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here