भारत सरकार की अच्छी विदेश नीति से प्रवासी भारतियों का उनके परिवारों से सीधा संपर्क कायम: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना के प्रयासों से सुमित कुमार का पार्थिव शरीर साऊदी अरब से भारत उसके निवास स्थान रतनपुरा रू पनगर पहुंचा है।  इस संबंधी श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों रू पनगर निवासी शर्मा परिवार ने श्री खन्ना से भेंट कर उन्हें सुमित कुमार शर्मा जो कि रोजगार के लिए साऊदी अरब गया हुआ था, की साऊदी अरब में मौत हो जाने संबंधी अवगत कराया था।

Advertisements

शर्मा परिवार ने श्री खन्ना को बताया था कि सुमित का शव साऊदी अरब के एक अस्पताल में पड़ा है। सुमित का पार्थिव शरीर भारत मंगवाने संबंधी पेश आ रही समस्याओं के बारे में श्री खन्ना को बताते हुए शर्मा परिवार ने सुमित का पार्थिव शरीर जल्द भारत मंगवाने हेतु श्री खन्ना से अग्रह किया था ताकि सुमित का अंतिम संस्कार उसकी जन्मभूमी भारत में हो सके।
श्री खन्ना ने इस संबंधी तुरंत विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर सुमित का पार्थिव शरीर भारत मंगवाने की मांग की थी। श्री खन्ना के प्रयासों से सुमित कुमार शर्मा का पार्थिव शरीर उसके निवास स्थान रतनपुरा रू पनगर में पहुंच गया है। श्री खन्ना ने शर्मा परिवार के साथ दुख प्रक ट करते हुए कहा कि केन्द की मोदी सरकार विदेशों में रहने वाले भारतीयों व भारत में रह रहे उनके परिवारों के हर दुख सुख में उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की अच्छी विदेश नीति से प्रवासी भारतीयों से उनके परिवारों का सीधा सम्पर्क कायम है जिसके चलते प्रवासी भारतीयों के परिवार अपने प्रवासी सदस्यों के हर दुख सुख में केन्द्र सरकार के सहयोग से जुड़े हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here