उर्मिला देवी आयुर्वेदिक कालेज: डायरैक्टर जसदेव वालिया ने महिला कर्मी से की छेड़छाड़, मामला दर्ज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा/समीर सैनी। होशियारपुर-ऊना मार्ग पर स्थित श्रीमती उर्मिला देवी आयुर्वेदिक कालेज में आज 7 जून को बाद दोपहर करीब साढे 3 बजे उस समय हंगामा हो गया, जब कालेज का डायरैक्टर जसदेव सिंह वालिया द्वारा महिला लाइब्रेरियन से गलत हरकतें करने लगा और लाइब्रेरियन ने लाइब्रेरी से भाग कर अपनी जान और इज्जत बचाई। इसके तुरंत बाद पीडि़ता ने पुलिस को 181 पर फोन किया और सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने इस संबंधी कार्रवाई शुरु कर दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर डायरैक्टर जसदेव सिंह वालिया के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है और पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जब कालेज पहुंची तो वह वहां से फरार हो चुका था। पुलिस के अनुसार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी भी की जा रही है।

Advertisements

पीडि़ता ने लाइब्रेरी से भाग कर बचाई इज्जत, तुरंत किया 181 पर फोन, सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस

जानकारी अनुसार पीडि़ता ने बताया कि वह पिछले करीब ढाई साल से उक्त कालेज में लाइब्रेरियन की नौकरी कर रही है। उसने बताया कि आज जब वह लाइब्रेरी में बैठी हुई थी तो करीब पौने 4 बजे डायरैक्टर जसदेव सिंह वालिया जोकि कालेज के चेयरमैन अमरजीत सिंह वालिया का भाई है उसके पास आया बोला कि वह उसके पास आए उसे कुछ जरुरी बात करनी है। वह उसका इरादा भांप गई और उसने काम का बहाना बनाते हुए कहा कि वह काम निपटाकर आती है। पीडि़ता ने बताया कि जब वह डायरैक्टर के पास गई तो उसने गलत कामेंट करते हुए उसका हाथ पकडऩे की कोशिश की। जब उसने इसका विरोध किया तो डायरैक्टर ने उसे धमकियां देनी शुरु कर दी। इसके बाद वह भाग कर बाहर आ गई। डायरैक्टर भी उसके पीछे ही आ गया तथा उसे रोकने के लिए उसने उसका हाथ पकडऩे की कोशिश की। वह किसी तरह से वहां से भागने में सफल रही और उसने तुरंत 181 पर फोन करके पुलिस को व अपने पति को फोन करके इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने धारा 354 व 509 के तहत मामला किया दर्ज, जांच के बाद धाराओं में हो सकती है बढ़ोतरी: थाना सदर प्रभारी राजेश अरोड़ा

181 पर सूचना मिलते ही वहां से थाना सदर पुलिस को तुरंत प्रभाव से कार्रवाई के निर्देश मिले और थाना सदर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरु की। मगर पुलिस के आने की खबर मिलते ही आरोपी डायरैक्टर और उसका चेयरमैन भाई दोनों ही वहां से फरार हो चुके थे। हालांकि पुलिस ने उसकी तलाश में कालेज परिसर में बने उनके घरों को भी खंगाला, मगर वे वहां नहीं मिले।
पीडि़ता के पति वरुण भास्कर ने बताया कि जब उसकी पत्नी का फोन आया तो उसके पैरों तले से जमीन खिस्क गई और वह तुरंत कालेज पहुंचा। उसने बताया कि जब इस संबंधी उसने कालेज के चेयरमैन अमरजीत सिंह वालिया से बात की तो उसने भाई की गलती मानने की बजाए उल्टा उन्हें ही धमकाना शुरु कर दिया और जो करना है कर लो यहां तो ऐसा ही चलेगा।
पुलिस जब कालेज में पहुंची उन्होंने आरोपी को तलाश किया पर उसका कोई पता नहीं चला। इस पर जब उन्होंने चेयरमैन से संपर्क साधा तो उसने भी कोई तसल्लीबख्श जवाब नहीं दिया।
थाना सदर प्रभारी राजेश अरोड़ा ने बताया कि उन्हें जैसे ही इसकी सूचना मिली उन्होंने सारा मामला एस.एस.पी. जे.इलनचेलियन के ध्यान में लाते हुए निर्देश मांगे। एस.एस.पी. ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश जारी करते हुए मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए। इस पर पुलिस ने कालेज पहुंचकर घटनाक्रम का जायजा लिया और पीडि़ता के ब्यान पर आरोपी डायरैक्टर जसदेव सिंह वालिया के खिलाफ धारा 354 व 509 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है तथा उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
पता चला है कि उक्त कालेज में प्रबंधकों द्वारा पहले भी महिला कर्मियों के साथ ऐसी हरकतें की जाती रही हैं, मगर नौकरी से निकाले जाने के डर से सभी मन मसोस के रह जाती थी। इसके चलते कालेज की रेपुटेशन काफी खराब हो चुकी है। इस घटना के बाद तो जहां यह बात भी साबित हो गई है कि यहां पर महिला कर्मी ही असुरक्षित नहीं बल्कि हमारी वो बेटियां भी पूरी तरह से असुरक्षित हैं जो ऐसे हवस के पुजारी भेडिय़ों के साये में यहां रह कर अपनी शिक्षा पूरी करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here