मुफ्त सिलाई सैंटर व ब्यूटी पार्लर के बच्चों ने मनाया नशा विरोधी दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। श्रीमति सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से सामाजिक सुरक्षा स्त्री एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से चलाये जा रहे मुफ्त सिलाई सैंटर एवं ब्यूटी पार्लर ट्रेनिंग सैंटर पुरहिरां, होशियारपुर में एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन के निर्देशानुसार नशा विरोधी दिवस मनाया गया। जिसमें नायब तहसीलदार होशियारपुर गुरप्रीत सिंह एवं नायब तहसीलदार महिलपुर राम चंद विशेष रूप से उपस्थित हुए। तहसीलदार गुरप्रीत सिंह एवं राम चंद ने बच्चों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी।

Advertisements

उन्होंने सभी को नशा न करने, परिवार को नशे से दूर रखने एवं नशे के विरुध जारी मुहिम में अपना योगदान देने के लिए शपथ दिलाई। सोसायटी के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने बताया कि आज के समय में मादक पदार्थों का सेवन एक बड़ी चुनौती बन चुकी है। युवाओं का एक बड़ा वर्ग इसकी चपेट में आ गया है। कोकीन (चरस, हशीश), हेरोइन, अफीम, गांजा, शराब, भांग जैसे नशीले पदार्थों का सेवन करके लोग अपना जीवन खराब कर रहे है। ये पदार्थ कुछ समय के लिए नशा देते है जिसमे व्यक्ति को सुखद अनुभूति होती है, पर जैसे ही नशा खत्म होता है व्यक्ति फिर से उसे लेना चाहता है।

कुछ ही दिनों में उसे इन पदार्थो की लत लग जाती है। सोसायटी की चीफ आर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि स्कूल, कॉलेजों में ड्रग्स, नशीली गोलियां चोरी छिपे बेची जा रही है जो युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रही है। इन मादक पदार्थों का सेवन करने के बाद जल्द ही इसकी लत लग जाती है। उसके बाद लोग चाहकर भी इसे छोड़ नही पाते हैं। इस मौके पर परमिंदर कौर, गुरजीत कौर, सिम्मी, नंदनी, गीता कुमारी और अन्य आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here