दुष्कर्म पीड़िता की खबर फोटो सहित वायरल करने वाली अखबार के संपादक व पत्रकार पर मामला दर्ज

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। बीते दिनों चौलान्ग रेलवे स्टेशन पर नाबालिग लडक़ी के साथ होम गार्ड के कर्मचारियों द्वारा रेप पीडि़त लडक़ी की फोटो तथा खबर को वायरल कर पीडि़त लडक़ी की पहचान को जनतक करने वाले लोकल अखबार के संपादक तथा पत्रकार के खिलाफ पोस्को एक्ट की धारा 23 तथा आईपीसी की धारा 228-ए अधीन मामला दर्ज किया गया है।

Advertisements

पुलिस ने यह मामला शिकायत करता दमनदीप सिंह के बयानों के आधार पर लोकल अखबार के मुख्य संपादक तथा पत्रकार के खिलाफ दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में दमनदीप सिंह ने बताया कि उक्त आरोपियों ने नाबालिग लडक़ी के साथ हुए रेप की घटना के बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट के हुक्मों की अवहेलना करते हुए भडक़ाने वाली तथा बेहद गलत ढंग से खबर को सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए अखबार में पीडि़त लडक़ी की पहचान को जनतक कर दिया तथा उस समय और भी हैरानी तथा परेशानी हुई कि संपादक ने ही यह पोस्ट व्हाट्सएप के खूबसूरत जि़ंदगी नामक ग्रुप में पोस्ट डाल दी।

दमनदीप सिंह ने कानून की अवहेलना करने वाले दोनों व्यक्तियों के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई है। टांडा पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर के अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here