गांव कूकानेट में घर में घुसा बाघ

होशियारपुर, हरियाना,(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट-प्रीति पराशर : कस्बा हरियाना के साथ लगते कंडी क्षेत्र के निवासी आए दिन विभिन्न समस्याओं से जूझते व खतरनाक माहौल के जीवन बसर करने को मजबूर है। कई बार तो ऐसे-ऐसे माहौल पैदा हो जाते हैं कि यहां इलाका निवासियों की जान को भी खतरा पैदा हो जाता है। ऐसी ही एक रौंगटे खड़े कर देने वाली घटना उस समय हुई जब बीती जब कंडी के गांव कूकानेट में एक घर में अचानक बाघ आ घुसा जब घर के सभी लोग सोए पड़े थे।

Advertisements

घटना संबंधी जानकारी देते हुए गुरबचन सिंह प्रधान कूकानेट वैल्फेयर एडं चैरीटेबल सोसायटी मैंबर पंचायत प्रमोद कुमार, राम आसरा, महिंदर सिंह, केवल, सुखदेव आदि ने बताया कि बीती रात करीब 12 बजे गांव के मोहल्ला लो पंगा में सिकंदर सिंह पुत्र नंद लाल के घर उसकी पत्नी मीना देवी, बेटा अंकू डडवाल, बेटी ज्योति बाला व ब़ड़़ा भाई अशोक कुमार मौजूद थे व घर के बरामदे में सो रहे थे। उनको आहट सुनाई दी व उन्होंने जैसे ही यह देखने के लिए की आंगन में कौन है टोर्च चलाई तो आंगन में बाघ खड़ा देख उनके रौगटे खड़े हो गए।

अचानक बाघ टार्च की लाईट देख बाघ घर के तरफ भागा घर के कमरे का दरबाजा खुला था व घर के कमरे में घुस गया। घर के सदस्यों ने हिम्मत कर बहादुरी दिखाते कमरे का दरबाजा बंद कर दिया व बाघ को कमरे में बंद कर दिया। इस घटना की सूचना एस.एच.ओ. हरियाना यादविंदर सिंह को दी गई। उन्होंने वन विभाग की टीम को सूचित किया व एक घंटे उपरांत टीम गांव में पहुंची। टीम द्वारा घर के कमरे की दिबार को तोक़र पिंजरा लगाया व सुबह करीब 8 बजे पिंजरे में घुसा व परिवार वालों व गांव वालों ने चैन की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here