ट्रिपल एम पब्लिक स्कूल में पुलिस विभाग ने बच्चों को बताए नशे के दुष्प्रभाव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर फतेहगढ़ रोड पर स्थित ट्रिपल एम पब्लिक स्कूल में पुलिस विभाग द्वारा युवाओं को नशों के बुरे प्रभावों से जागरूक करने के लिए एक विशेष सैमीनार लगाया गया। सैमीनार में मुख्यमेहमान डी.एस.पी. (एच) दलजीत सिंह खख थे तथा स्कूल के एमडी प्रो. मनोज कपूर ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

Advertisements

बच्चों को संबोधित करते हुए डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख ने कहा कि हम सब को नशों के खिलाफ अपनी आवाज उठानी चाहिए तथा हम सबको मिलजुल इसे खत्म करने के प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग ही ऐसा ऐज वर्ग है जो सबसे ज्यादा नशों की चपेट में आता है क्योंकि नशा तस्कर उन्हें किसी न किसी ढंग से गुमराह कर लेते है। उन्होंने कहा अगर आपके आस पास नशों की बिक्री होती है या आपका कोई दोस्त नशों का सेवन करता है तो इस संबंधी पुलिस को सूचना दें तथा पुलिस शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखेगी।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा भी नशों का सेवन करने वाले लोगों के लिए ओ.ओ.एस.टी., पूर्नवास केंद्र बनाये गए है जहां तीन से चार महीने के कोर्स के बाद व्यक्ति नशों को छोड़ अपनी बढिय़ा जिंदगी व्यतीत करता है। उन्होंने कहा नशा छोडऩे के बाद भी कुछ असामाजिक तत्वों की वजह से व्यक्ति के हालात ऐसे बन जाते है कि वह दोबारा नशों का सेवन करना शुरू कर देता है। इसलिए ड्रग्स एडिक्टिड का नशा छोडऩे के बाद विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए ताकि वो नशों की दलदल में दोबारा न फंस सके।

उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा अगर वो जागरूक है तो ही नशों पर काबू पाया जा सकता है। सैमीनार के अंत में प्रो. मनोज कपूर ने सभी वक्ताओं का धन्यवाद किया और कहा डीएसपी दलजीत सिंह खख ने जो भी ज्ञानपूर्वक बातें बताई है उन पर अमल कर नशों से दूर रहें। इस अवसर पर इंस्पैक्टर सुविधा केंद्र होशियारपुर शिव कुमार, इंचार्ज सांझ केंद्र सिटी के ए.एस.आई. सुभाष चंद्र व अन्य मुलाजिम भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here