घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत सभी ब्लाकों में लगाए जाएंगे ऋण मेले: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला होशियारपुर के हर ब्लाक में स्व रोजगार योजनाओं के अंतर्गत अपना कारोबार शुरु करने के लिए ऋण मेले आयोजित किए जाएंगे। जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि अगस्त माह के दौरान 8 अगस्त से यह ऋण मेले शुरु हो जाएंगे जो कि 27 अगस्त तक सभी ब्लाकों को कवर कर लेंगे।

Advertisements

उन्होंने बताया कि 8 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. ब्लाक होशियारपुर-1 में सरकारी हाई स्कूल भीखोवाल, 9 अगस्त तो को बी.डी.पी.ओ. ब्लाक होशियारपुर-2 में गांव फुगलाना के कम्यूनिटी सैंटर, 13 अगस्त को बी.डी.पी.ओ कार्यालय भूंगा, 19 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय माहिलपुर, 20 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय गढ़शंकर, 21 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. ब्लाक के गांव जाजा की सोसायटी ईमारत, 22 अगस्त को दसूहा ब्लाक के गांव उच्ची बसी कम्यूनिटी हाल, 23 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय मुकेरियां, 26 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय हाजीपुर व 27 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय तलवाड़ा में ऋण मेले आयोजित किए जाएंगे। यह ऋण मेले सुबह 10 बजे शुरु हुआ करेंगे। उन्होंने कहा कि नौजवानों को इन ऋण मेलों में भाग लेकर अपना कारोबार शुरु करने के लिए अधिक से अधिक फायदा उठाना चाहिए।
अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) अमृत सिंह ने बताया कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में बेरोजगारों को सभी सुविधाएं दी जाती हैं। इस ब्यूरो में नौजवानों की ग्रुप काउंसलिंग व व्यक्तिगत काउंसलिंग कर सही जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया कि हर माह प्लेसमैंट कैंप लगाकर नौकरियां प्रदान की जाती हैं। अलग-अलग विभागों के अधिकारी इस ब्यूरो में बैठ कर स्व रोजगार योजनाओं के अंतर्गत दिए जाते ऋण के बारे में जानकारी देते हैं। उन्होंने बताया कि इस ब्यूरो में इंटरनेट सुविधा भी उपलब्ध है। जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर, जालंधर रोड, नजदीक आई.टी.आई., मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर की ईमारत की पहली मंजिल पर स्थित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here