ए.डी.एम. मेजर अमित सरीन की प्रेरणा से चौहाल स्कूल ने शुरू किया सफाई अभियान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन की प्रेरणा से सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल के एन.सी.सी. तथा एन.एस.एस. वालंटियरज ने स्कूल के मुख्य गेट के आसपास सफाई अभियान चलाया। इस मौके पर प्रोग्राम अधिकारी अंकुर शर्मा, समाजसेवी चंद्र प्रकाश सैनी, लेक्चरर मनोज दत्ता व लैक्चरार संदीप कुमार सूद विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर संदीप कुमार सूद तथा अंकुर शर्मा ने कहा कि हमें अपने आस-पास सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफाई ही खुदाई है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि माता के मेले के दौरान प्रशासन ने हर तरह की व्यवस्था बहुत अच्छे तरीके से की थी, लेकिन फिर भी सडक़ के किनारों पर पानी के प्लास्टिक के खाली गिलास व अन्य बेस्ट सामग्री कई जगह पर पड़ी रह गई। इसको साफ करने के लिए बहुत सी सामाजिक संस्थाएं काम कर रही है। जिस से प्रेरणा लेते हुए स्कूल के एन.एस.एस व एन.सी.सी. वालंटियरज ने स्कूल के आसपास के क्षेत्र में सफाई करने का बीड़ा उठाया।

उन्होंने कहा कि स्कूल में हर रोज बच्चों को प्रिंसीपल इंदिरा रानी द्वारा सफाई के महत्व के बारे में जानकारी दी जाती है ताकि वह अपने को स्वस्थ रख सके। उन्होंने बच्चों से अपील की कि वे अपने घरों के आसपास भी सफाई का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि सफाई के अभाव में ही कई बीमारियां जन्म लेती है, इस मौके पर लेक्चरर लवजिंदर सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here