नाईस कम्पयूटरज़ विद्यार्थियों को दे रहा बेहतर प्लेसमेन्ट सुविधा: स्वीण सैनी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब में सर्वश्रेष्ठ कम्पयूटर संस्थान का गौरव कमाने वाले नाईस कम्पयूटरज़ की अनुभवी मैनेजमेन्ट के दिषानिर्देष में यहां की प्रोफैषनल टीम द्वारा विद्यार्थियों को उच्चस्तरीय कम्पयूटर तकनीक में प्रैक्टिकल स्तर पर कुषल बनाने के साथ साथ कैरियर सम्बन्धी चुनौतियों के लिये भी तैयार किया जाता है। यही वजह है कि षिक्षा के क्षेत्र में पनपे खतरनाक व्यवसायीकरण व बेरोजग़ारी की बढ़ती निराषाओं के बीच यह एक इकलौता संस्थान है जो कोर्स चुनने के लिये उचित कैरियर गाईडेन्स से लेकर छात्रों की सफल व सुरक्षित प्लेसमेन्ट तक की जि़म्मेवारी पिछले 28 सालों से अनवरत निभा रहा है।

Advertisements

सेंटर संचालिका व सर्टीफाइड स्टूडेंट कैरियर काउन्सलर स्वीन सैनी हर एक छात्र की ज़रूरत, अवसर व कोर्स मुताबिक उपयुक्त स्किल डवैल्पमेंट व प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पर स्वयं तवज्जो देती हैं। इस महीने की प्लेसमेन्ट सूची में से होषियारपुर संस्थान द्वारा बीटेक स्टूडेंट हरिन्दर सिंह को स्थानीय एचडीएफसी बैंक में अच्छे पैकेज पर अवसर दिलाया गया। डीसीए कोर्स के जसप्रीत सिंह, डीसीपी कोर्स के तुषार को प्राईवेट कम्पनी में बतौर कम्पयूटर ऑपरेटर नियुक्त कराया गया है। एक साल का पीजीडीसीए कर रही किटी को सीनीयर फैक्लटी और डिप्लोमा इन इन्फॉर्मेषन टैक्नॉलाजी का कोर्स कर रही हरप्रीत व रीतिका के बेहतरीन प्रदर्षन को देखते हुये कोर्स के दौरान ही संस्थान में बतौर जूनियर ट्रेनर काम करने का मौका दिया गया है।

हार्डवेयर एंड नेटवर्किंग डिप्लोमा कर चुके इकबाल सिंह को नाईस ऐन्टरप्राईजिज़़ में टैक्नीकल असिस्टैंट का कार्यभार मिला। चब्बेवाल सेंटर से मंजोत व मनप्रीत को इन्डेन गैस ऐजेन्सी चब्बेवाल में बतौर टैली एकाउन्टैंट और पीजीडीसीए कर चुकीं परवीन के कम्यूनिकेषन स्किलज़ व प्रोग्रामिंग स्किलज़ को निखारते हुये बतौर ट्रेनर रख लिया गया। गुरजीत होषियारपुर में कम्पयूटर एंव कम्यूनिकेषन स्किलज़ ट्रेनर की भूमिका में अपनी संवायें दे रही है। पंजाब सरकार द्वारा कैल-सी के अन्तर्गत नाईस संस्थान में समय समय पर गरीबी रेखा के नीचे वाले बच्चों के लिये निषुल्क कोर्स भी कराकर उन्हें रोजग़ार उपलब्ध कराये जाते है।

इस कड़ी में डीसीए कोर्स कर रही फिज़ा सहोता को क्लर्क की नौकरी दिलाई गई है। संस्थान के डायरेक्टर प्रेम सैनी ने संाझा किया कि जहां कम्पयूटर साईंस व आईटी में डिप्लोमा या डिग्री कर रहे विद्यार्थियों के लिये प्रौजैक्ट बेस्ड ट्रेनिंग के बाद मल्टीनेषनल कम्पनियों में रोजग़ार के काबिल बनाया जा रहा है। वहीं स्टडी वीज़ा के माध्यम से इन्टरनेषनल स्टडीज़ के लिये इच्छुक युवाओं को वहां के स्लेबस के मुताबिक भी तैयार किया जा रहा है। इसके लिये ऑनलाईन वीडियो क्लासीज़ भी उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here