जंग-ए-आजादी स्मारक में पंहुचे सेंट सोल्जर के छात्र

होशियारपुर/ टांडा (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल टांडा की ओर से छात्रों के लिए करतारपुर में एतिहासिक जंग-ए-आजादी स्मारक के दौरे का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल सतविंदर कौर के नेतृत्व में आयोजित इस दौरे के दौरान जंग-ए-आजादी के संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले शहीदों के बारे में जानकारी दी गई।

Advertisements

इस मौके पर स्कूल डायरेक्टर इंदर कुमार साहनी ने छात्रों को बताया कि जंग-ए-आजादी स्मारक उन महान देशभक्तों की याद में बनाया गया है जिन्होंने देश को आजाद करवाने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। छात्रों ने हमेशा जलती रहने वाली पवित्र ज्योति के दर्शन किए और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा छात्रों को आजादी के संघर्ष पर आधारित एक फिल्म भी दिखाई गई, जिसमें कई ऐतिहासिक घटनाओं को दर्शाया गया था।

डायरेक्टर साहनी ने कहा कि दिलचस्प तरीके से छात्रों को शिक्षित करने में ऐसे शैक्षणिक दौरे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और इतिहास के छात्रों के लिए यह ओर भी महत्वपूर्ण होते हैं। उन्होंने सभी छात्रों को जंग-ए-आजादी के शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेते हुए देश की प्रगति में योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here