लोगों की बात: बदल गए अनुराग, मिलने का अंदाज और भाषण का आगाज़ बदला

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। मोदी सरकार में वित्त और कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय में राज्यमंत्री का प्रभार संभाल रहे हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर का हर अन्दाज़ बदल चुका है। वह आत्मीयता से हर फरियादी की बात सुन रहे हैं, हर एपलिकेशन को स्वयं पढ़ते हैं और सम्बन्धित अधिकारी को तुरंत समस्या का हल करने के निर्देश भी दे रहे हैं। अनुराग ठाकुर के इस आत्मीय भरे व्यवहार को देखकर हर कोई यही कह रहा है कि – ‘ पहले से बहुत बदल गये हैं अनुराग’।

Advertisements

हमीरपुर संसदीय सीट से रिकार्ड मतों की लीड से जीतकर चौथी बार सांसद बने अनुराग ठाकुर अब केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार में महत्वपूर्ण वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय में राज्यमंत्री हैं। इन दिनों वह अपने संसदीय क्षेत्र के चार दिन के दौरे पर हैं। वह जहाँ भी जा रहे हैं लोग उनका गर्मजोशी से स्वागत कर रहे हैं। ख़ास बात यह है कि केंद्रीय राज्यमंत्री का स्वागत करने वालों में समाज के हर वर्ग तथा युवा, बुज़ुर्ग व महिलाओं की संख्या बढ़चढ़ कर देखने को मिल रही है।

अनुराग ठाकुर भी जनता के बीच अलग अन्दाज से मिल रहे हैं, युवाओं संग सेल्फ़ी ले रहे हैं और बुज़ुर्गों का हालचाल पूछ रहे हैं। अनुराग का यह अन्दाज लोगों को बहुत पसंद भी आ रहा है। वहीं अनुराग के भाषणों का अन्दाज भी इस बार बदला बदला नजर आ रहा है। वह भाषण शुरू में ही क्षेत्र के विकास के लिए घोषणाएँ कर आम जनता का दिल जीत रहे हैं।

उनके भाषण का केंद्र बिंदु मोदी सरकार की ताक़त एवं विकासात्मक सोच है। धारा 370 व 35 ए की समाप्ति क्यों जरूरी थी, इसे आसान शब्दों में समझा रहे हैं।वह न तो प्रदेश में विपक्ष पर हमले कर रहे और न ही पूर्व में विवादित मुद्दों का जिक्र कर रहे ।हिमाचल में रेल लाईन के विस्तार व विकास तथा ऊना हमीरपुर रेललाईन के निर्माण का जिक्र वह आँकड़ों सहित करते दिखे। अपने भाषणों में कांग्रेस पर पहले जैसे तीखे शब्दवाण न चलाकर अनुराग सिर्फ़ भारत की ताक़त व विकास की बात करते हैं जिसे लोग पसंद भी कर रहे हैं। छोटे लेकिन सारगर्भित भाषणों को सुन लोग भी कह रहे हैं कि अनुराग केंद्र में मंत्री बनने के बाद बहुत बदल गये हैं। अनुराग के रूप में जनता को एक सुनहरी भविष्य भी दिखना शुरू हो गया है।

अपने पिता प्रेम कुमार धूमल की तरह अनुराग ठाकुर भी इस बार सहज मिलने वाले नेता के रूप में जनता के दिल को मोहने में कामयाब दिख रहे हैं। हमीरपुर , सुजानपुर व बडसर में अनुराग को जनता ने पिछले दो दिनों से जितना सम्मान दिया है उससे यही संदेश जाता है कि अनुराग को केंद्र में मंत्री बना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा नेतृत्व का सम्मान किया है । अगले पाँच वर्ष अनुराग देश, प्रदेश व हमीरपुर के लिए जो भी विकास का पौधा लगाएँगे निश्चित रूप से उसके सकारात्मक एवं दूरगामी परिणाम सामने आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here