भाजपा के पत्र बम के बाद अब हमीरपुर में हुआ कांग्रेस के पत्र बम का धमाका

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। भाजपा में सुलगी पत्रबम की चिंगारी अभी शांत भी नहीं हुई थी कि हमीरपुर में कांग्रेस के पत्रबम ने तहलका मचा दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रधान कुलदीप राठौर को लिखा यह पत्र लीक हो जाने से जिला कांग्रेस कमेटी पर लगे गम्भीर आरोपों का ख़ुलासा हुआ है। पत्र को जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष ने लिखा है और इन्होंने माना कि पत्र में हमीरपुर जिला कांग्रेस की पतली हालत के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष को सुझाव दिए गये हैं।

Advertisements

-हमीरपुर में जिला कांग्रेस की पतली हालत को लेकर प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र हुआ लीक

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष का पत्र लीक होने के बाद सोशल मीडिया में घूमना शुरू हो गया है। पत्र में कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष ने लिखा है कि —

” मैं आपका ध्यान हमीरपुर जिला कांग्रेस की दयनीय स्थिति के बारे में आकर्षित करना चाहता हूँ। हमीरपुर जिला कांग्रेस का बरसों से जनाज़ा पिटा हुआ है। हालात यहां तक बद्दतर हो चुके हैं कि पुराने, कर्मठ कार्यकर्ता भी खिन्न हो कर घर बैठ गए हैं। जिला कांग्रेस अध्यक्ष इसे जेबी संगठन बना कर बरसों से कुर्सी पर जमे हैं और पार्टी को नहीं एक गुट विशेष के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं।

महोदय, जिले में कांग्रेस भाजपा की बी टीम के रूप में बरसों से जानी जाती है। ये लोग पद तो कांग्रेस संगठन में प्राप्त करते हैं लेकिन सौदेबाजी करके काम भाजपा का करते हैं। जबकि असलियत ये हैं कि जिले में कांग्रेस का बड़ा आधार है लेकिन आधारहीन, लोगों की वजह से कोई भी नैतिक-बौद्धिक मूल्यों पर चलने वाला कांग्रेसी संगठन से जुडऩे में उदासीन है। इसका कारण गुटबाज़ी है जिसके चलते हमीरपुर जिले में कांग्रेस खत्म होने की कगार पर पहुंच गई है। जिला हमीरपुर कांग्रेस कार्यकारिणी में 137 पदाधिकारियों की लंबी चौड़ी फौज बनाई गई है जबकि असल में 17-18 पदाधिकारी ही बैठकों में आते हैं इसका कारण ये है कि आधे से ज्यादा पदाधिकारी तो फर्जी निष्क्रीय बनाये गए हैं।

आज 14 सितंबर को भी जिले की बैठक थी जिसमें केवल 17 पदाधिकारी ही शामिल हुए। ऐसी स्थिति में जब इस कदर जिला अध्यक्ष के प्रति अविश्वास हो चुका हो, जिला अध्यक्ष को नैतिक तौर पर ही पार्टी की भलाई के लिए स्वेच्छा से पद त्याग देना चाहिए लेकिन, कुर्सी से चिपके हुए, एक नेता विशेष की परिक्रमा करने वाले लोग पद नहीं छोडऩा चाहते। अत: आपसे निवेदन है कि इस विषय पर शीघ्र कदम उठाएं ताकि संगठन को खड़ा किया जा सके। महोदय,आप संगठन का अपार अनुभव रखते हैं और संगठन को एकजुट करने में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आपसे निवेदन है कि हमीरपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष समेत पूरी कार्यकारिणी को बदल कर कर्मठ, सक्रीय, स्वच्छ छवि रखने वाले लोगों को जिले की कमान सौंपें।

धन्यवाद।
आपका कार्यकर्ता
उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस हमीरपुर।

इस पत्र को उपाध्यक्ष द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुलदीप राठौर को मेल किए जाने का दावा भी किया गया है। पत्र में लगाए गये गम्भीर आरोपों को लेकर जब हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से बात करना चाही तो मोबाईल पर उनसे बात न हो सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here