होनहार बच्चों से अन्य बच्चों को मिलती है आगे बढऩे की प्रेरणा: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डी.ए.वी. सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र दीपक कुमार पुत्र जोगराज ने किक बाक्सिंग में प्रदेश व राष्ट्र स्तर पर हुए मुकाबलों में स्कूल व शहर का नाम रोशन किया है। राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दीपक को उसकी उपलब्धियों के लिए जहां भारत विकास परिषद ने उसे सम्मानित किया, वहीं उसे वित्तीय सहायता भेंट करके उसका हौंसला अफजाई भी की गई। इस मौके पर भारत विकास परिषद के प्रांतीय कनवीनर (पश्चिम पंजाब) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने कहा कि ऐसे बच्चे अपनी प्रतिभा से अपने स्कूल, अध्यापक व माता-पिता का नाम रोशन करते हैं तथा उनकी उपलब्धियों से दूसरे बच्चों को भी जीवन में कुछ हासिल करने व बनने की प्रेरणा मिलती है।

Advertisements

भाविप ने डी.ए.वी. स्कूल के किक बाक्सिंग खिलाड़ी को किया स्मानित, भेंट की प्रोत्साहना राशि

उन्होंने कहा कि दीपक जिसने प्रदेश व राष्ट्र स्तर पर कई मैडल जीते हैं को आगे बढऩे से आर्थिक तंगी बाधा नहीं बन सकती तथा ऐसे खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए परिषद का प्रत्येक सदस्य सदैव तैयार रहता है। संजीव अरोड़ा ने कहा कि प्रिंसिपल मोनिका सूद की अगुवाई में डी.ए.वी. स्कूल के छात्र शिक्षा व खेल क्षेत्र में नाम ऊंचा कर रहे हैं। उन्होंने भविष्य में भी ऐसे होनहार छात्रों को सहायता व प्रोत्साहन प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर परिषद के प्रधान राजिंदर मोदगिल ने कहा कि परिषद की सदैव यही कोशिश रहती है कि गरीब एवं जरुरतमंद परिवार की बेटियों के विवाह पर यथाशक्ति सहायता दी जाए और पढ़ाई व खेलों में बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को प्रोत्साहित किया जाए। इस अवसर पर प्रिंसिपल मोनिका सूद ने परिषद द्वारा दीपक को प्रोत्साहना राशि भेंट करने पर पदाधिकारियों एवं सदस्यों का धन्यवाद किया।

प्रिं. मोनिका सूद ने परिषद द्वारा उठाए गए कदम को सराहा

प्रिं. सूद ने कहा कि परिषद द्वारा समय-समय पर बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए सहयोग प्रदान किया जाता है जोकि बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा व खेल के क्षेत्र में नाम करने वाले विद्यार्थियों को बढ़ावा देना हम सभी का फर्ज है। उन्होंने कहा कि डी.ए.वी. संस्था जोकि पिछले 100 सालों से भी अधिक समय से शिक्षा क्षेत्र में सेवाएं प्रदान कर रही है बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए बचनबद्ध है। इस अवसर पर वरिंदर चोपड़ा, कोच शीना बेदी, मास्टर शिव कुमार, एच.के. नकड़ा, तिलक राज शर्मा, दविंदर अरोड़ा, एन.के. गुप्ता, रविंदर भाटिया, संजीव खुराना, तरसेम मोदगिल, कुलविंदर सिंह सचदेवा, कुलवंत सिंह पसरीचा, राज कुमार मलिक आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here