मन के अंधकार को मिटा ज्ञान का दीपक जलाती हैं प्रभु की लीलाएं: गौरव कृष्ण शास्त्री

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री बांके बिहारी सेवा मंडल वैल्फेयर कमेटी की तरफ से चेयरमैन दीपक शारदा की अगुवाई में करवाई जा रही श्रीमद् भागवत कथा के छठे दिन मुख्य यजमान के तौर पर ब्रिजेशचंद्र विजय (विजय ब्राइडल गैलरी) व प्रभा रशमी गुप्ता ने पूजा अर्चना की और कथा प्रारंभ करवाई। छठे दिन की कथा करते हुए स्वामी गौरव कृष्ण शास्त्री जी ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की लीलाएं जीव के मन का अंधकार नष्ट करके ज्ञान का विकास करती हैं।

Advertisements

भगवान ने मधुर लीला में अज्ञान रूपी कंस का उद्धार करके ज्ञान का सम्बर्धन किया। उन्होंने साक्षात बृहस्पति के शिष्य उद्धव के ज्ञान को अपनी लीला के माध्यम से गोपियों के द्वारा भक्ति का ज्ञान लेकर परिपूर्ण किया। प्रभु ने गुरू सांदीपनी के सानिध्य में 64 दिनों तक रहकर ज्ञान प्राप्त किया। प्रभु की लीला श्रवण करने मात्र से ही भक्त के ह्रदय में ज्ञान का उदय होता है। इस दौरान रूक्मिणि विवाह की सुंदर झांकी का सभी ने अवलोकन किया।

इस अवसर पर फूलों की होली महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा, सफी हीर, कमेटी के प्रधान रोहित शर्मा, कमेटी के कोषाध्यक्ष धीरज शर्मा, महासचिव पं. रोहित राधे, उपाध्यक्ष दीपक अरोड़ा, निरीक्षक रघुवीर बंटी, कमलजीत सेतिया, विनोद, विशू परमार, रचना, मीनाक्षी शारदा, सुष्मा सेतिया, मनन, अनिल, हिमांशू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here