गांव पुरहीरां में सिलाई व ब्यूटी पार्लर सिखलाई सेंटर में लड़कियों को दी गई विदायगी पार्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से पुरहीरां होशियारपुर में चलाए जा रहे मुफ्त सिलाई सेंटर एवं ब्यूटीपार्लर सिखलाई सेंटर में लड़कियों को विदायगी पार्टी दी गई। जिसमें सिलाई सेंटर की लड़कियों ने अपने हाथों से तैयार की हुई ड्रेएस डालकर रैंप वॉक में अपना जलवा दिखाया। ब्यूटीपार्लर सिखलाई सेंटर की लड़कियों ने हेयर स्टाइल और मेकअप से सब को आकर्षित किया। जिसमें जिला सामाजिक सुरक्षा अफसर मुकेश गौतम विशेष रूप से उपस्थित हुए। जीवन में यह बात कोई मायने नहीं रखती कि आपकी नींव क्या थी। अगर आपको अच्छी मंजिल हासिल करनी है तो उसके लिए अपनी सोच को ऊंचा रखिए और उस मंजिल को हासिल करने के लिए लगातार मेहनत करें।

Advertisements

शिक्षार्थीयों द्वारा मुकेश गौतम जी को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया। संस्था के डायरेक्टर निपुण शर्मा ने बताया कि लक्ष्य के प्रति समर्पित इंसान के लिए विफलता जैसी कोई चीज नहीं होती। अगर एक दिन में आप सौ बार गिरते हैं तो इसका मतलब हुआ कि आपको सौ सबक मिल गए। अगर आप अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हो जाएं तो आपका दिमाग भी उसी तरह सुनियोजित हो जाएगा। जब आपका दिमाग सुनियोजित रहेगा तो आपकी भावनाएं भी उसी के अनुसार रहेंगी, क्योंकि जैसी आपकी सोच होगी, वैसी ही आपकी भावनाएं होंगी।

एक बार जब आपकी सोच और आपकी भावनाएं सुनियोजित हो जाएंगी, आपकी ऊर्जा की दिशा भी वही होगी और फिर आपका शरीर भी एक लय में आ जाएगा। जब ये चारों एक ही दिशा में बढ़े तो लक्ष्य हासिल करने की आपकी क्षमता गजब की होगी। फिर कई मायनों में आप अपने भाग्य के रचयिता होंगे। सोसायटी कि चीफआर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने बताया कि अगले ग्रुप के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया गया है ईषुक लड़किया अपना नाम लिखवा सकती है, जो भी लड़किया सिलाई एवं ब्यूटीपार्लर का कोर्स करना चाहती है, जल्द से जल्द सोसायटी के कार्यालय पुरहीरां में आकर अपना नाम लिखवा सकती है।

कोर्स करने वाले सभी शिक्षार्थीयो (लाभार्थी) को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त आई.एस.ओ. प्रमाण पत्र दिया जायेगा ताकि कोर्स पूरा होने के बाद वह देश एवं विदेशों में नौकरी या खुद का काम कर सके। इस मौके पर रजिंदर कौर, छविल अख्तर, गुरप्रीत कौर, मंजीत कौर, ज्योति शर्मा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here